scriptराजस्थान के यह चार कलक्टर कर रहे अपनी यूं मनमानी, मंत्री व राजस्व मण्डल के आदेशों के बाद भी कर रहे अपनी मनमर्जी | four collectors of rajasthan not taking action of revenue board | Patrika News
अजमेर

राजस्थान के यह चार कलक्टर कर रहे अपनी यूं मनमानी, मंत्री व राजस्व मण्डल के आदेशों के बाद भी कर रहे अपनी मनमर्जी

www.patrika.com/ajmer-news

अजमेरSep 26, 2018 / 02:23 pm

सोनम

four collectors of rajasthan not taking action of revenue board

राजस्थान के यह चार कलक्टर कर रहे अपनी यूं मनमानी, मंत्री व राजस्व मण्डल के आदेशों के बाद भी कर रहे अपनी मनमर्जी

अजमेर. मंत्री व राजस्व मंडल के आदेशों के बावजूद पटवारियों को चार जिलों के कलक्टर रिलीव नहीं कर रहे हैं। व्यथित पटवारियों ने मंगलवार को राजस्व मंडल के बाहर प्रदर्शन कर रोष जताया। पटवारियों ने राजस्व मंडल के प्रवेश द्वार को भी विरोध स्वरूप बंद कर दिया। पटवारियों ने राजस्व मंडल निबंधक को ज्ञापन सौंप कर तुरंत रिलीव कराने की कार्रवाई करने की मांग की।
राजस्व मंडल ने गत 30 जुलाई 2018 को प्रदेश के 426 पटवारियों के तबादले किए थे। मंडल प्रशासन ने इस संंबंध में कई बार आदेश दिए लेकिन कलक्टर्स ने पटवारियों को रिलीव नहीं किया। इसके बाद राजस्थान पत्रिका में समाचार प्रकाशित होने के बाद हरकत में आए मंडल प्रशासन ने कलक्टर्स को चेतावनी भरा पत्र दिया। इसके बाद कलक्टर्स ने पटवारियों को रिलीव कर दिया।

29 जिलों के पटवारी रिलीव

राजस्व मंडल मुख्यालय के बाहर मंगलवार को जैसलमेर, बाड़मेर, भीलवाड़ा व चित्तौडगढ़़ के पटवारियों ने प्रदर्शन किया। पटवारियों का कहना था कि प्रदेश के 29 जिलों के पटवारियों को रिलीव कर दिया गया है लेकिन चार जिलों के पटवारी रिलीव नहीं किए जा रहे।

लगाया रसूखात रखने का आरोप

प्रदर्शन कर रहे पटवारियों का आरोप है कि कतिपय प्रभावशाली लोगों से संपर्क रखने वाले पटवारियों के तबादले नहीं किए जा रहे हैं। जिनकी पहुंच ऊपर तक नहीं है उन्हें कार्य मुक्त कर दिया गया शेष वहीं रोक रखे हैं। कथित रूप से लेन देन तक का भी आरोप पटवारियों ने लगाया। पटवारियों ने रिलीव नहीं करने पर कलक्ट्रेट के बाहर आमरण अनशन की चेतावनी दी है।

पत्रिका ने उठाया था मुद्दा

राजस्थान पत्रिका ने 13 सितम्बर के अंक में कलक्टर नहीं मान रहे मंत्री के आदेश संबंधी समाचार प्रकाशित कर मामले को उजागर किया था। इसके तत्काल बाद 24 घंटे में पटवारी रिलीव कर दिए गए। राजस्व मंडल प्रशासन ने 17 सितम्बर तक शेष रहे पटवारियों को रिलीव करने के निर्देश दिए लेकिन पटवारियों को चार जिला कलक्टर ने अभी तक रिलीव नहीं करने से विषम परिस्थतियां पैदा हुई हैं।

Home / Ajmer / राजस्थान के यह चार कलक्टर कर रहे अपनी यूं मनमानी, मंत्री व राजस्व मण्डल के आदेशों के बाद भी कर रहे अपनी मनमर्जी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो