scriptपुष्कर सरोवर के घाट किनारे रिंग रोड पर चौपहिया वाहनों की पार्र्किंग | Four-wheeler crossing on Ring Road along the ghat of Pushkar Sarovar | Patrika News
अजमेर

पुष्कर सरोवर के घाट किनारे रिंग रोड पर चौपहिया वाहनों की पार्र्किंग

तीर्थ स्थल की मर्यादा भंग : तीर्थ पुरोहितों ने जताया विरोध
 

अजमेरFeb 04, 2020 / 01:54 am

baljeet singh

पुष्कर सरोवर के घाट किनारे रिंग रोड पर चौपहिया वाहनों की पार्र्किंग

पुष्कर सरोवर के ग्वालियर घाट के नीचे परिक्रमा को लेकर बनाए गए रिेंग रोड पर खडी निजी कारें।

अजमेर. पुष्कर सरोवर के किनारे श्रद्धालुओं के पैदल परिक्रमा करने के उद्देश्य से बनाया गया रिंग रोड अब चौपहिया वाहनों के पार्र्किंग स्थल में तब्दील होने लगा है। रिंंग रोड पर बेधडक़ प्रभावशाली लोगों के चौपहिया वाहन आकर तीर्थ की मर्यादा तार-तार कर रहे रहे हैं। खास बात तो यह है कि पालिका प्रशासन की ओर से इस रोड पर वाहनों की आवाजाही रोकने के लिए कोई बेरिकेडिंग नहीं लगाई गई है।
सरोवर के 52 घाटों के किनारे श्रद्धालुओं की पैदल परिक्रमा को लेकर घाट के अंतिम छोर के पास सीढिय़ों पर रिंग रोड बनाया गया था। इस रोड से परिक्रमा करना आसान हो गया है लेकिन अब यह रिंग रोड चार पहिया वाहनों की पार्र्किंग व आवाजाही का ठिकाना बनता जा रहा है। हालत यह है कि इस रिंग रोड पर कभी मोटरसाइकिलें दौडृती नजर आती है तो कभी महंगी कारें। सोमवार शाम ग्वालियर घाट के नीचे ऐसा ही नजारा देखने को मिला जब जयपुर घाट के मार्ग से रिंग रोड होते हुए दो महंगी कारे इस रिंग रोड से पर काफी देर तक पार्किग रही। जबकि इस स्थान पर जूते पहनकर चलना भी पूरी तरह से वर्जित है। पुरोहितों ने दबी जुबान में इसका विरोध करते हुए रिंग रोड पर वाहनों की आवाजाही बंद करने की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो