scriptNREGA : राजस्थान के इस गांव में नदारद मिले मजदूर भी कर रहे थे कागजों में ‘काम’ | Game of collusion in NREGA | Patrika News
अजमेर

NREGA : राजस्थान के इस गांव में नदारद मिले मजदूर भी कर रहे थे कागजों में ‘काम’

-नरेगा कार्यों में मिलीभगत का खेल :
-पांच कार्मिकों एवंं अधिकारियों को नोटिस

अजमेरJul 18, 2019 / 01:01 pm

Preeti

photo

MNREGA work

अजमेर. महात्मा गांधी नरेगा योजना NREGA scheme के अन्तर्गत धांधली का मामला सामने आने के बाद मेट को ब्लैक लिस्टेड करने के बाद पांच कार्मिक/अधिकारियों को भी नोटिस जारी किए गए हैं। एक ग्राम पंचायत में महानरेगा कार्य के दौरान कई श्रमिकों के अनुपस्थित रहने के बावजूद मस्टररोल में हाजिरी लगा दी गई।
यह भी पढ़ें

…तो क्या मुंबई जैसे हादसे की है इंतजार! किशनगढ़ के जर्जर भवनों पर कब चलेंगे बुलडोजर


ग्राम पंचायत थल के सिणगारी ग्राम में नरेगा कार्य स्थल पर अनियमितता की शिकायतें आने के बाद अधिकारियों की ओर से औचक निरीक्षण किया गया। इस दौरान मेटों की ओर से भी मिलीभगत सामने आई है। यहां मेट की ओर से टास्क के अनुसार काम पूरा नहीं करवाए जाने के साथ जो मजदूर कार्यस्थल मौजूद नहीं होने के बावजूद उनकी उपस्थिति मस्टररोल में दर्ज की गई। इस संबंध में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गजेन्द्र सिंह राठौड़ ने बताया कि दो दिन पूर्व शिकायत मिली कि थल ग्राम पंचायत के ग्राम सिणगारी में महानरेगा कार्यस्थल पर अनियमितता बरती जा रही है। इस पर एसीईओ, महानरेगा एक्सईएन ने औचक किया जिसमें अनियमितताएं मिली। उपस्थिति के अनुसार मजदूरों की संख्या कम मिली। इस पर दो मेट को ब्लैक लिस्टेड किया गया। वहीं कार्य का निरीक्षण व मॉनिटरिंग नहीं करने पर एलडीसी, जेटीओ, एईएन, पंचायत प्रसार अधिकारी व विकास अधिकारी को नोटिस जारी किया गया है।

Home / Ajmer / NREGA : राजस्थान के इस गांव में नदारद मिले मजदूर भी कर रहे थे कागजों में ‘काम’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो