scriptGave complaint to Rupangarh police station and SP | नौकरी के लिए भेजा विदेश फिर पांच दिन कमरे में रखा बंद | Patrika News

नौकरी के लिए भेजा विदेश फिर पांच दिन कमरे में रखा बंद

locationअजमेरPublished: Dec 01, 2023 02:06:46 am

Submitted by:

dinesh sharma

अजमेर जिले के रूपनगढ़ थाना क्षेत्र में चार युवकों के साथ विदेश भेजने के नाम पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज हुआ है। आरोपी ने युवकों से करीब 15 लाख रुपए वसूलकर आर्मेनिया भेजा। वहां पांच दिन कमरे में बंद कर वीजा-पासपोर्ट छीनने की कोशिश की।

नौकरी के लिए भेजा विदेश फिर पांच दिन कमरे में रखा बंद
अजमेर पुलिस अधीक्षक को ​शिकायत देने पहुंचे पीडि़त युवक।

अजमेर जिले के रूपनगढ़ थाना क्षेत्र में चार युवकों के साथ विदेश भेजने के नाम पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज हुआ है। आरोपी ने युवकों से करीब 15 लाख रुपए वसूलकर आर्मेनिया भेजा। वहां पांच दिन कमरे में बंद कर वीजा-पासपोर्ट छीनने की कोशिश की। पीडि़तों ने वापस लौटने के बाद रूपनगढ़ थाना पुलिस और एसपी को शिकायत दी है।

रूपनगढ़ के सिणगारा निवासी रामअवतार वैष्णव, राजू जाजून्दा, राम विश्वास, मुकेश और अन्य ने शिकायत में बताया कि तित्यारी गांव निवासी कन्हैयालाल घसवा ने उन्हें आर्मेनिया में अच्छी कम्पनी में नौकरी, एक लाख रुपए वेतन का झांसा दिया। चार युवकों ने 2.50-2.50 लाख रुपए दिए।

रामवतार ने बताया कि कन्हैयालाल उन्हें टूरिस्ट वीजा पर आर्मेनिया लेकर पहुंचा। वहां सबको पांच दिन तक कमरे में बंद कर दिया। पूछने पर बताया कि जल्द नौकरी दिलाएगा, इसके लिए कम्पनी से बातचीत चल रही है। जब पीडि़तों ने उससे पूछताछ की तो उसने धमकाया। साथ ही वीजा-पासपोर्ट छीनने का प्रयास किया।

मांगे 50-50 हजार रुपए

आरोप है कि दलाल ने पीडि़तों से आर्मेनिया में 50-50 हजार रुपए और मांगे। उन्होंने रकम देने से इंकार कर दिया। इसके बाद उनका वीडियो बनाया गया। इसमें कथित तौर पर उनसे नौकरी मिलने की बात कहने का दबाव डाला गया।

वापस लौटने के बाद दी रिपोर्ट

पीड़ितों ने बताया कि वापस भारत लौटने के बाद आरोपी से पैसे मांगे तो उसने कथित तौर पर धमकियां दीं। गुरुवार को पीड़ित युवकों ने एसपी को शिकायत देकर मामले में कार्रवाई की मांग की है। शिकायत में आरोपी के पंजाब में होने की जानकारी दी गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो