scriptसूरज के तेवर से लोग हो रहे परेशान ……. | Gusts of hot sun and hot wind upset the people | Patrika News

सूरज के तेवर से लोग हो रहे परेशान …….

locationअजमेरPublished: May 03, 2019 11:17:10 am

Submitted by:

Preeti

सूरज की तपन शुक्रवार को भी बनी हुई है। तीखी धूप और गर्म हवा के थपेड़ों ने लोगों को परेशान कर रखा है। इसका जनजीवन पर असर दिखा। सुबह से ही सडक़ों पर सन्नाटा रहता है।

Summer of Khandwa

Summer of Khandwa

अजमेर. सूरज की तपन शुक्रवार को भी बनी हुई है। तीखी धूप और गर्म हवा के थपेड़ों ने लोगों को परेशान कर रखा है। इसका जनजीवन पर असर दिखा। सुबह से ही सडक़ों पर सन्नाटा रहता है।
अलसुबह हवा में ठंडक से लोगों को कुछ राहत मिली। धूप निकलने तक मौसम सामान्य रहा। बाद में गर्मी बढ़ती चली गई। धूप में तीखापन महसूस होने लगा। राहत की कहीं उम्मीद नजर नहीं आई। दोपहर होते होते तो पूरे शहर में मुख्य सडक़ों और रिहायशी इलाकों में कफ्र्यू जैसा माहौल दिखाई देने लगता है। लोग जरूरत होने पर ही बाहर निकल पा रहे हैं। मुंह और शरीर को कपड़े से ढांपने के बावजूद लू के थपेड़े कचोटते हैं।
पारा लगातार 40 डिग्री के ऊपर

बीते 24 अप्रेल से लगातार पारा 40 डिग्री के ऊपर बना हुआ है। आसमान से आग बरसना जारी है। बीते तीन दिन में पारे में उतार-चढ़ाव का दौर जारी है।

दूर है अभी रिकॉर्ड
2016 में पारे का ग्राफ 19 मई को उछलता हुआ 46.2 डिग्री तक पहुंच गया था। साल 2017 में 9 मई को पारा 44.0 और पिछले साल 28 मई को पारा 44.4 डिग्री रहा था। इस बार जिस तरह गर्मी के तेवर कायम हैं, उसको देखते हुए तीन साल पुराने रिकार्ड टूट सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो