scriptहर आदमी की सुनवाई, पीडि़त को मिलेगी राहत | Hearing of every person, the victim will get relief | Patrika News
अजमेर

हर आदमी की सुनवाई, पीडि़त को मिलेगी राहत

-नवनियुक्त एसपी शर्मा ने संभाला पदभार, निवर्तमान एसपी शर्मा को दी विदाई
 

अजमेरOct 17, 2021 / 01:50 am

manish Singh

हर आदमी की सुनवाई, पीडि़त को मिलेगी राहत

हर आदमी की सुनवाई, पीडि़त को मिलेगी राहत

अजमेर. नवनियुक्त पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा ने कहा कि पहली प्राथमिकता हर व्यक्ति की सुनवाई हो। प्रत्येक व्यक्ति को सुनवाई के बाद किसी भी प्रकरण के बेहतर परिणाम हासिल किए जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस मुख्यालय की ओर से निर्धारित प्राथमिकताओं की पालना करना प्रत्येक पुलिसकर्मी की दायित्व है।
एसपी विकास शर्मा ने शनिवार दोपहर अजमेर पुलिस अधीक्षक के पद पर पदभार ग्रहण किया। पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि आमजन कभी पुलिस से सम्पर्क कर अपनी परेशानी बता सकते हैं। संबंधित की समस्या सुनकर त्वरित निस्तारण किया जाएगा।
सुरक्षा व्यवस्था होगी पुख्ता
उन्होंने धार्मिक नगरी की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कहा कि अजमेर में विश्व प्रसिद्ध ख्वाजा साहब की दरगाह व जगतपिता ब्रह्मा की नगरी पुष्कर है। दोनों ही धार्मिक स्थल का अन्तरराष्ट्रीय स्तर का महत्व है। दुनियाभर से पर्यटक आते-जाते रहते हैं। ऐसे में सुरक्षा व्यवस्था भी उतनी ही महत्वपूर्ण है। एसपी शर्मा ने कहा कि अजमेर में वे नए है लेकिन आगामी कुछ दिन में पुलिस अधिकारियों से चर्चा कर सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत और बेहतर बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि पुष्कर मेले में भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे। ताकि अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर भी अजमेर-पुष्कर की छवि को सुरक्षा के लिहाज से सुरक्षित नजर आनी चाहिए।
महिला व बच्चों के अपराध पर
एसपी विकास शर्मा ने महिला व बच्चों के साथ पेश आने वाले अपराधी तत्व व अपराध से सख्ती से निपटा जाएगा। बच्चे व महिला संबंधित अपराध का त्वरित निस्तारण के साथ पीडि़तों को न्याय दिलवाने तक की जिम्मेदारी पुलिस की रहती है। कम्युनिटी पुलिस के सवाल पर एसपी विकास शर्मा ने कहा कि कम्युनिटी पुलिस कम्युनिटी(समाज) के लिए ही होती है। उसे अलग से नहीं माना जा सकता है। उन्होंने कहा कि पुलिस मुख्यालय की ओर से कम्युनिटी पुलिस की दिशा में कई स्कीम चला रहा है। इसमें ग्राम रक्षक व पुलिस मित्र स्कीम इसके बड़े उदाहरण है।
निरीक्षण के बाद बैठक

एसपी विकास शर्मा ने पदभार ग्रहण करने के तुरन्त बाद पुलिस अधीक्षक कार्यालय की विभिन्न शाखाओं व अभय कमांड सेंटर का निरीक्षण किया। इसके बाद पुलिस लाइन सभागार में पुलिस अधिकारियों की बैठक लेकर जिले के अपराध और अपराधियों के संबंध में जाना। इससे पहले पुलिस लाइन गेस्ट हाउस में गार्ड ऑफ आनर दिया गया।
एसपी शर्मा को दी गई विदाई
नवनियुक्त एसपी शर्मा के पदभार ग्रहण करने के बाद तत्कालीन एसपी जगदीशचन्द्र शर्मा को विदाई दी गई। जिला पुलिस के बैण्ड ने कलक्ट्रेट में बैंडवादन किया।

Home / Ajmer / हर आदमी की सुनवाई, पीडि़त को मिलेगी राहत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो