scriptघर में पत्नी को ही कर रखा था कैद, हालत देखकर उड़े लोगों के होश | Husband kept wife in house, police arrest person | Patrika News
अजमेर

घर में पत्नी को ही कर रखा था कैद, हालत देखकर उड़े लोगों के होश

www.patrika.com/rajasthan-news

अजमेरJul 21, 2018 / 07:58 am

raktim tiwari

police arrest person

police arrest person

अजमेर

दहेज प्रताडऩा का मामला अदालत पहुंचने पर पति अपनी पत्नी को समझाइश के बहाने बहला-फुसलाकर अजमेर ले आया। यहां उसने उसको अन्दर कोट इलाके में बंधक बना दिया। पीडि़ता के भाई व रिश्तेदार अजमेर दरगाह क्षेत्र में पहुंचे तो मामला उजागर हुआ।
दरगाह थाना पुलिस ने आरोपित पति को शांतिभंग में गिरफ्तार किया है। पुलिस ने वाराणसी पुलिस को सूचित किया है।पुलिस के अनुसार शुक्रवार सुबह उत्तर प्रदेश वाराणसी से आए कुछ युवकों ने अन्दर कोट इलाके में बहला-फुसलाकर लाई गई विवाहिता की जानकारी दी। दरगाह थाना पुलिस के साथ पहुंचे युवकों ने अन्दर कोट क्षेत्र से आरोपित युवक को दबोच विवाहिता को दस्तायाब कर लिया।
पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपित युवक विवाहिता का पति है। विवाहिता ने उसके खिलाफ पिछले दिनों दहेज प्रताडऩा का मुकदमा दर्ज करवाया था। मामले में 10 जुलाई को वाराणसी कोर्ट में वह बयान देने पहुंची तो आरोपित किसी को बिना बताए उसे बहला-फुसलाकर अजमेर लेकर आया। यहां विवाहिता को अंदर कोट इलाके में बंधक बना दिया। विवाहिता की मां ने वाराणसी के कैंट थाने में उसकी बेटी के लापता होने की शिकायत दर्ज करवा दी। पुलिस ने आरोपित पति को शांतिभंग में गिरफ्तार कर वाराणसी के कैंट थाना पुलिस को इत्तला कर दी।
राहगीर की मदद से सूचना

विवाहिता ने बताया कि उसने राहगीर की मदद से अपने पीहर से सम्पर्क साधा। उसने राहगीर के मोबाइल से भाई को कॉल कर अजमेर में होने की सूचना दी।
वाराणसी से पत्नी को बहला-फुसलाकर अजमेर लेकर आए पति को शांतिभंग में गिरफ्तार किया है। विवाहिता की वाराणसी के कैंट थाने में गुमशुदगी दर्ज है। यूपी पुलिस को सूचित किया है।

विजेन्द्र सिंह गिल, थानाप्रभारी दरगाह
शांति से कराएंगे नई सरकार के चुनाव

नवनियुक्त पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह का कहना है कि चुनावी वर्ष में पहली प्राथमिकता है कि शांतिपूर्वक चुनाव सम्पन्न हो। वहीं आमजन में विश्वास के साथ अपराध और अपराधियों पर लगाम कसी जाएगी।
पत्रिका से फोन पर बातचीत में एसपी सिंह ने बताया कि अजमेर धार्मिक एवं ऐतिहासिक नगरी है। अजमेर के लोग भी शांत और शांतिप्रिय हैं।
अजमेर में अन्य जिलों की तुलना में अलग वातावरण है। अपराध भी अन्य जिलों के मुकाबले कम है। फिर भी अजमेर जिले के मौजूदा अपराध का ग्राफ देखने के बाद ही जहां आवश्यता होगी उसको प्रभावी तरीके से रोकथाम का प्रयास किया जाएगा। प्राथमिकताएं तो राजस्थान पुलिस की हैं, जिसमें आमजन को राहत दिलाना ही मुख्य उद्देश्य है। एसपी सिंह ने बताया कि वे सोमवार को जिला पुलिस अधीक्षक का कार्यभार ग्रहण करेंगे।
कुछ इस स्टाइल में पकड़ी गई मेम साहब

पति को कथित तौर पर लाखों रुपए का चूना लगाकर चार साल पहले लापता हुई महिला अटल सेवा केन्द्र पर आधार कार्ड बनवाने पहुंच गई। पड़ोस में रहने वाली महिला की नजर उस पर पड़ी तो हंगामा खड़ा हो गया। उसके पति व उधार देने वाले पड़ोसी कलक्ट्रेट पहुंच गए। हंगामा खड़ा होने पर अभय कमांड सेंटर प्रभारी ने मामला शांत कराया। आरोपित महिला को गंज थाना पुलिस के हवाले कर दिया।
फॉयसागर रोड शिव नगर निवासी पांचूलाल चौधरी की चार साल पहले लापता हुई पत्नी दुर्गा देवी कलक्ट्रेट स्थित अटल सेवा केन्द्र पर आधार कार्ड बनवाने पहुंची। यहां उसे पड़ोस में रहने वाली महिला ने पहचान लिया। उसने पांचूलाल व पड़ोसियों को सूचना दी।

Home / Ajmer / घर में पत्नी को ही कर रखा था कैद, हालत देखकर उड़े लोगों के होश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो