scriptनहीं मालूम तो सब कुछ बहा ले जाएगा पानी, जरा सी गलती पड़ गई भारी | illegal Bore well digging in ajmer, police register case | Patrika News
अजमेर

नहीं मालूम तो सब कुछ बहा ले जाएगा पानी, जरा सी गलती पड़ गई भारी

www.patrika.com/rajasthan-news

अजमेरNov 27, 2018 / 04:39 pm

raktim tiwari

illegal borewell digging

illegal borewell digging

अजमेर.

क्रिश्चियन गंज थाना पुलिस ने डार्क जोन क्षेत्र में बोरवेल खुदाई पर दो वाहन मय मशीन जब्त कर ली। पुलिस ने कार्यपालक मजिस्ट्रेट व तहसीलदार की शिकायत पर आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस मामले की अनुसंधान में जुटी है।
थानाप्रभारी लिखमाराम ने बताया कि आनासागर लिंक रोड अशोक मार्ग स्थित बसंत बिहार में कचहरी रोड सावित्री विला निवासी गुंजन टांक पुत्र सत्यनारायण टांक डार्क जोन में बोरवेल की खुदाई का काम कर रहा था।
दर्ज कर लिया मुकदमा

अनुमति के बिना डार्क जोन में बोरवेल की खुदाई पर तहसीलदार ने मामले में क्रिश्चियन गंज थाने में शिकायत की। शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बोरवेल मशीन वाहनों को जब्त करते हुए गुंजन टांक के खिलाफ बिना अनुमति बोरवेल की खुदाई पर मुकदमा दर्ज कर लिया।
लेनी पड़ती है मंजूरी

डार्क जोन के कारण जिले के कई इलाकों में भूजल स्तर काफी निचले स्तर पर है। जिले में कहीं भी हैंडपम्प खोदने के लिए पहले कलक्टर से मंजूरी लेनी पड़ती है। सक्षम स्तर पर तकनीकी जांच के बाद ही हैंडपम्प खुदाई की इजाजत मिलती है। लेकिन जिले में कई लोग अवैध तरीके से बोरिंग करने से नहीं चूक रहे हैं।

Home / Ajmer / नहीं मालूम तो सब कुछ बहा ले जाएगा पानी, जरा सी गलती पड़ गई भारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो