scriptये करना चाहते थे लोगों को मदहोश, कुछ यूं फिरा इनके इरादों पर पानी | Illegal Wash and liquor destroy by excise department | Patrika News
अजमेर

ये करना चाहते थे लोगों को मदहोश, कुछ यूं फिरा इनके इरादों पर पानी

www.patrika.com/rajasthan-news

अजमेरNov 24, 2018 / 06:39 am

raktim tiwari

illegal wine in ajmer

illegal wine in ajmer

अजमेर.

विधानसभा चुनाव सहित लोगों को मदहोश करने के लिए बनाई जा रही हजारों लीटर अवैध कच्ची शराब परआबकारी निरोधक दस्ते ने संयुक्त कार्रवाई की। दस्ते ने भगवानगंज सांसी बस्ती व कंजर बस्ती में हजारों लीटर वॉश नष्ट करते हुए चालू भट्टियां तोड़ी। कार्रवाई की भनक लगते ही महिला तस्कर फरार हो गई। आबकारी दल ने आबकारी एक्ट में मामला दर्ज किया है।
जिला आबकारी अधिकारी भगवत सिंह राठौड़ ने बताया कि जोन निरोधक दल अधिकारी राजेन्द्र पारीक और सहायक आबकारी अधिकारी विजय जोशी के नेतृत्व में अजमेर उत्तर और अजमेर दक्षिण वृत के आबकारी निरोधक दस्ते ने भगवानगंज सांसी बस्ती में दबिश दी। यहां आबकारी दल ने पहाड़ी क्षेत्र में कच्ची शराब बनाने के लिए बनी भट्टी पकड़ी। यहां भारी मात्रा में वॉश मिली। वहीं पहाड़ी क्षेत्र में बने गुप्त हौज में हजारों लीटर वॉश छिपा कर रखा गया था। हालांकि कार्रवाई की भनक लगने पर यहां मौजूद तस्कर फरार हो गए।
वॉश को किया नष्ट
आबकारी दस्ते ने यहां ड्रम जब्त किए और बरामद वॉश को नष्ट कर दिया। दस्ते ने दूसरी कार्रवाई रामगंज कंजर बस्ती में मारा। यहां चूल्हे पर शराब बनाने का काम चल रहा था। यहां पुलिस ने पांच लीटर (बोतल) कच्ची शराब बरामद किया। आबकारी दस्ते की कार्रवाई की भनक लगते ही सांसी बस्ती व कंजर बस्ती में हडक़म्प मच गया। कार्रवाई में पीओ रामगोपाल के साथ अजमेर उत्तर व दक्षिण ईपीएफ जाप्ता मौजूद था।
बोराज में कच्ची वॉश नष्ट

आबकारी दस्ते ने तीसरी कार्रवाई खरेखड़ी व बोराज गांव में की। यहां पहाड़ी क्षेत्र में बनाई गई भट्टी को आबकारी दस्ते ने तोड़ा। आबकारी दस्ते ने यहां करीब तीन सौ लीटर वॉश नष्ट की। आबकारी दल की कार्रवाई से खरेखड़ी व बोराज क्षेत्र में हडक़म्प मच गया।
तस्करों में मचा हडक़म्प
आबकारी विभाग को विधानसभा चुनाव होने तक अवैध शराब को रोकने के लिए क्यूआरटी (क्वीक रेस्पोंस टीम) का गठन कर रखा है। विभागीय टीम को सांसी बस्ती, कंजर बस्ती, खरेखड़ी और बोराज गांव में मतदाताओं को लुभाने के लिए भारी मात्रा में अवैध कच्ची शराब निर्माण की सूचना मिली। विभागीय दस्ते की कार्रवाई से शराब तस्करों में हडक़म्प मचा हुआ है।

Home / Ajmer / ये करना चाहते थे लोगों को मदहोश, कुछ यूं फिरा इनके इरादों पर पानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो