scriptAjmer Crime…यहां आने वाले मेहमानों को परोसते हैं नशा | Intoxicants are served to the guests who come here | Patrika News
अजमेर

Ajmer Crime…यहां आने वाले मेहमानों को परोसते हैं नशा

अन्दर कोट क्षेत्र से मादक पदार्थ की तस्करी में लिप्त युवक को दबोचा

अजमेरJan 28, 2022 / 03:26 am

manish Singh

Ajmer Crime...यहां आने वाले मेहमानों को परोसते हैं नशा

Ajmer Crime…यहां आने वाले मेहमानों को परोसते हैं नशा

अजमेर. दरगाह थाना पुलिस ने बुधवार रात दरगाह अन्दर कोट क्षेत्र से मादक पदार्थ की तस्करी में लिप्त युवक को दबोचा।अन्दर कोट क्षेत्र में आने वाले जायरीन को स्ट्रीड पेडलर के जरिए तस्कर नशे की पुडिय़ा मुहैया करवाते है। मादक पदार्थ तस्करी के तार दरगाह अन्दर कोट से दूर तक फैले हुए है। पुलिस ने उससे करीब सवा 300 ग्राम गांजा बरामद कर एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस आरोपी से गहनता से पड़ताल में जुटी है।
उपनिरीक्षक उगमाराम ने बताया कि 26 जनवरी को दरगाह अन्दरकोट इलाके में अम्बाबाव तलाब के पास एक व्यक्ति को संदिग्धावस्था में घूमते पकड़ा। रोककर तलाशी ली तो उसके पास मादक पदार्थ के पैकेट में 313 ग्राम गांजा बरामद किया। पुलिस पड़ताल में आरोपी की पहचान अन्दरकोट निवासी खुर्शीद मोहम्मद उर्फ हकला के रूप में की गई। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्जकर गुरुवार को अदालत में पेश किया। जहां से उसे जमानत मिल गई। प्रकरण की जांच क्लॉक टावर थानाप्रभारी दिनेश कुमावत कर रहे हैं।
पहले भी दर्ज मुकदमे
प्रारंभिक पड़ताल में खुर्शीद उर्फ हकला के खिलाफ पूर्व में भी दरगाह थाने में मादक पदार्थ अधिनियम में प्रकरण दर्ज होना पता चला। पुलिस को आरोपी के अन्दर कोट इलाके में मादक पदार्थ की पुडिय़ा बेचने की सूचना पूर्व में थी। बुधवार रात को संदिग्ध अवस्था में घूमते मिलने पर पुलिस ने तलाशी ली तो आरोपी से गांजे का चूरा बरामद किया।
जालियान कब्रिस्तान है ट्रांजिट पाइंट

अन्दरकोट क्षेत्र में नई सड़क से जालियान कब्रिस्तान मादक पदार्थ का ट्रांजिट पांइट है। मादक पदार्थ तस्करी में सक्रिय गिरोह क्षेत्र में स्ट्रीट पेडलर (गुर्गा) के मार्फत या आने वाले जायरीन व खानाबदोशों को महंगा नशा परोसते हैं।
आगरा गेट पुलिस चौकी की कायापलट

भामाशाहों ने दिया सहयोग, लोकार्पण समारोह में पुलिस अधिकारियों का सम्मान

अजमेर.
भामाशाहों के सहयोग से जीर्णोद्धार के बाद तैयार हुई आगरा गेट पुलिस चौकी का गुरुवार को लोकार्पण किया गया। समारोह में व्यापारियों की ओर से पुलिस अधिकारियों का सम्मान किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि वृत्ताधिकारी उत्तर छवि शर्मा ने कहा कि पुलिस और व्यापारियों का हमेशा साथ रहा है। महासंघ के सलाहकार व वार्ड 69 पार्षद अशोक मुदगल ने चौकी के भवन को अच्छी स्थिति में देखकर प्रसन्नता जारी की। पार्षद सुभाष जाटव ने भी पुलिस अधिकारियों को भवन के सुधार होने पर शुभकामनाएं दी। श्री अजमेर व्यापारिक महासंघ के महासचिव रमेश लालवानी ने बताया कि चौकी का जीर्णोद्धार में सदर कोतवाली थाने के निरीक्षक शमशेर खान व चौकी स्टाफ मोतीलाल, दिनेश की अथक प्रयासों से भामाशाहों के सहयोग से हो सका है। कार्यक्रम में थानाप्रभारी शमशेर खान, आगरा गेट व्यापार संघ के अध्यक्ष सुरेश तम्बोली, नयाा बाजार के संरक्षक मिलापचन्द रांका, दिनेश, कमलकिशोर बंसल, हंसराज अग्रवाल, सरदार बलबीरसिंह, सरदार परमजीतसिंह, भागचन्द दौलतानी, प्रकाश तिलकानी, नानक केवलानी समेत कई लोग मौजूद थे। व्यापारियों ने पुलिस अधिकारी व जवानों का सम्मान किया।

Home / Ajmer / Ajmer Crime…यहां आने वाले मेहमानों को परोसते हैं नशा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो