scriptकिशनगढ़ एयरपोर्ट : मुम्बई के लिए एक अगस्त को फिर से उड़ान भरेगी फ्लाइट,टाइम शेड्यूल को मिली हरी झंडी | Kishangarh Airport : Flight to Mumbai will fly again on August 1, time | Patrika News
अजमेर

किशनगढ़ एयरपोर्ट : मुम्बई के लिए एक अगस्त को फिर से उड़ान भरेगी फ्लाइट,टाइम शेड्यूल को मिली हरी झंडी

स्पाइस जेट एयरलाइंस करेगी फ्लाइट का संचालन,कोरोना गाइडलाइन में नरमी के बाद हवाई यात्राओं में मिल रही छूटें,एयरपोर्ट व यात्रियों दोनों को फायदा

अजमेरJul 24, 2021 / 01:08 am

suresh bharti

किशनगढ़ एयरपोर्ट : मुम्बई के लिए एक अगस्त को फिर से उड़ान भरेगी फ्लाइट,टाइम शेड्यूल को मिली हरी झंडी

किशनगढ़ एयरपोर्ट : मुम्बई के लिए एक अगस्त को फिर से उड़ान भरेगी फ्लाइट,टाइम शेड्यूल को मिली हरी झंडी

अजमेर/किशनगढ़. कोरोना संक्रमण के चलते लॉकडाउन और सरकारी गाइडलाइन के चलते हवाई सेवाएं तीन महीने खासी प्रभावित रही। कोरोना का प्रभाव कम होने के बाद तेजी से स्थिति में सुधार आ रहा है। हालात सामान्य होने पर अब 1 अगस्त से किशनगढ़ एयरपोर्ट से मुम्बई की फ्लाइट उड़ान भरती नजर आएगी। स्पाइस जेट एयरलाइंस की मुम्बई की इस फ्लाइट के टाइम शेड्यूट को एयरपोर्ट प्रबंधन ने हरी झंडी दे दी है। एयरपोर्ट प्रबंधन और एयरलाइंस कम्पनी ने फ्लाइट के संचालन की तैयारियां भी शुरू कर दी हैं।
एक अप्रेल से बंद थी सेवाएं

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के बढ़ते प्रकोप एवं कोरोना गाइडलाइन की पाबंदियों के चलते स्पाइस जेट एयरलाइंस कम्पनी ने मुम्बई किशनगढ़ की फ्लाइट को 1 अप्रेल से बंद कर दिया। इसके बाद से यह फ्लाइट पूर्णत: बंद है। अब कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी पडऩे से स्पाइस जेट एयरलाइंस ने फिर से भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के समक्ष मुम्बई किशनगढ़ फ्लाइट के संचालन की शुरुआत करने की इच्छा जताई। इस पर दिल्ली मुख्यालय ने मंजूरी दे दी है। एयरलाइंस के फ्लाइट टाइम शेड्यूल को किशनगढ़ एयरपोर्ट प्रबंधन ने भी स्वीकृति दे दी। अब एयरपोर्ट प्रबंधन और एयरलाइंस 1 अगस्त से यह फ्लाइट शुरू करने जा रही है। इस फ्लाइट की सुविधा प्रतिदिन रहेगी।
तैयारियां लगभग पूरी

बी. एस. मीना, निदेशक, किशनगढ़ एयरपोर्ट के अनुसार एयरलाइंस के टाइम शेड्यूल को अनुमोदित कर दिया है। कोविड-19 की गाइडााइन के अनुरूप तय समय पर मुम्बई किशनगढ़ फ्लाइट शुरू किए जाने की तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं।
टाइम शेड्यूल

– मुम्बई-किशनगढ़ : दोपहर 1 बजे लैंडिंग और दोपहर 1.30 बजे टेक ऑफ।
– अहमदाबाद-किशनगढ़ : सुबह 8.20 बजे लैंडिंग और सुबह 8.50 बजे टेक ऑफ।

– अहमदाबाद-किशनगढ़ : दोपहर 12.15 बजे लैंडिंग और 12.55 बजे टेक ऑफ।
– हैदराबाद-किशनगढ़ : सुबह 8.40 बजे लैंडिंग और सुबह 9 बजे टेक ऑफ।
– दिल्ली-किशनगढ़ : शाम 4.10 बजे लैंडिंग और 4.30 टेक ऑफ।
– सूरत-किशनगढ़ : अपराह्न 3.15 बजे लैंडिंग और 3.45 बजे टेक ऑफ।

– इंदौर-किशनगढ़ : दोपहर 12.40 बजे लैंडिंग और दोपहर 1.15 बजे टेक ऑफ।

Home / Ajmer / किशनगढ़ एयरपोर्ट : मुम्बई के लिए एक अगस्त को फिर से उड़ान भरेगी फ्लाइट,टाइम शेड्यूल को मिली हरी झंडी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो