किशनगढ़-इंदौर का हवाईसफर 1 घंटा 5 मिनट का,16 मार्च से विमान सेवा

बुकिंग विंडो हुआ शुरू,सप्ताह की शुरुआत में तीन दिन उड़ान भरेगी फ्लाइट,एयरपोर्ट प्रबंधन एवं स्टार एयरलाइंस की तैयारियां पूरी

Suresh Bharti

19 Feb 2020, 12:59 AM IST

ajmer. अजमेर. मार्बल नगरी किशनगढ़ से इंदौर के लिए 16 मार्च से हवाई सेवाएं शुरू होगा। यात्री 1 घंटा 5 मिनट में यह सफर कर सकेगा। किशनगढ़ एयरपोर्ट से पहले ही दिल्ली,अहमदाबाद और हैदराबाद के लिए विमान उड़ान भर रहे हैं।

किशनगढ़ से अहमदाबाद के लिए फिलहाल यह फ्लाइट सप्ताह में तीन दिन चलेगी। यह हवाई सेवा शुरू होने से राजस्थान और मध्यप्रदेश के बीच हवाई सम्पर्क और आसान होगा। इस रूट पर हवाई यात्रियों के लिए भी सुविधाएं बढ़ेंगी।

भारतीय विमान पतन प्राधिकरण नई दिल्ली ने किशनगढ़ और इंदौर के बीच चलने वाली फ्लाइट को हरी झंडी दे दी है। यह किशनगढ़ एयरपोर्ट प्रबंधन ने भी इसकी लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली है। एयरपोर्ट पर बुकिंग काउंटर भी खुल गया है। स्टार एयरलाइंस यह हवाई सफर कराएगी।

सप्ताह में तीन दिन रहेंगी सेवाएं

किशनगढ़ और इंदौर के बीच फिलहाल सप्ताह में तीन दिन ही यह हवाई सेवाएं रहेगी। स्टार एयरलाइंस सोमवार, मंगलवार और गुरुवार को यह सेवाएं देगी।

यह रहेगा समय................................

इंदौर से किशनगढ़...

टेक ऑफ : अपराह्न 3 बजे

-लेंडिंग : शाम 4.5 बजे।

किशनगढ़ से इंदौर...

-टेक ऑफ : शाम 4.30 बजे।

-लेंडिंग : शाम 5.35 बजे।

इंदौर का सफर होगा आसान

किशनगढ़ इंदौर के बीच हवाई सेवा शुरू होने से यह सफर मात्र एक घंटा पांच मिनट में पूरा होगा। साथ ही प्रति व्यक्ति न्यूनतम किराया 2 हजार 799 रुपए तय किया गया है।

ट्रेन से सफर करने पर करीब 14 घंटे का समय

जानकारों ने बताया कि किशनगढ़ से इंदौर के बीच ट्रेन से सफर करने पर करीब 14 घंटे का समय लगता है, जबकि बस से यह सफर 10 घंटे में पूरा होता है। अब हवाई सेवा में यह सफर मात्र एक घंटा पांच मिनट का होगा।

अशोक कपूर, निदेशक, किशनगढ़ एयरपोर्ट के अनुसार किशनगढ़ से इंदौर के लिए विमान सेवा अजमेर जिले के लिए काफी महत्वपूर्ण है। स्टार एयरलाइंस अगले माह यह सेवा शुरू करने जा रही है।

suresh bharti Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned