scriptभंवरी देवी अपहरण व हत्या केस: सीबीआई ने पेश किया 100 गवाहों को ड्रॉप करने का प्रार्थना पत्र | CBI filed application to drop witnesses in Bhanwari devi case | Patrika News
अजमेर

भंवरी देवी अपहरण व हत्या केस: सीबीआई ने पेश किया 100 गवाहों को ड्रॉप करने का प्रार्थना पत्र

एएनएम भंवरी देवी अपहरण व मामले में सीबीआई ने अपने ही 100 गवाहों को ड्रॉप करने के लिए अदालत में प्रार्थना पत्र पेश किया है।

अजमेरMar 04, 2017 / 04:21 pm

Nidhi Mishra

Bhanwari Devi abduction and murder

Bhanwari Devi abduction and murder

एएनएम भंवरी देवी अपहरण व हत्या के मामले में अब सीबीआई ने अनुसूचित जाति जनजाति मामलों की विशेष अदालत में अपने ही गवाहों को ड्रॉप करने के लिए प्रार्थना-पत्र पेश किया है। सीबीआई ने मामले में 298 गवाहों की सूची पूर्व में पेश की थी, जिसमें से 175 गवाहों के बयान अब तक हो चुके हैं। वहीं अब 123 गवाह शेष रहे हैं। ऐसे में मामले का विचारण जल्द पूरा करवाने के लिए सीबीआई ने सौ गवाहों को ड्रॉप करते हुए महज अब बीस गवाहों की ही सूची पेश की है, जिन्हें समन जारी किया जा सके।
READ MORE: पाकिस्तान के लिए जासूसी के आरोप में तीन पाक विस्थापित गिरफ्तार


एफबीआई कर्मचारी को बुलाने के लिए भी अर्जी

इसके साथ ही सीबीआई ने एफबीआई के कर्मचारी को गवाह के तौर पर बुलाने के लिए भी अर्जी पेश की। जिस पर बचाव पक्ष ने बहस पूरी कर ली है। प्रार्थना पत्र पर कोर्ट 25 मार्च को आदेश देगा। मृतका भंवरी देवी की अस्थियों का एफबीआई से परीक्षण करवाया गया था, लेकिन बचाव पक्ष की दलीलें थी कि जब पूर्व में गवाहों की सूची में नाम ही नहीं था तो अब गवाह के रूप में नहीं बुलाया जा सकता है।

Home / Ajmer / भंवरी देवी अपहरण व हत्या केस: सीबीआई ने पेश किया 100 गवाहों को ड्रॉप करने का प्रार्थना पत्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो