scriptआवासीय विद्यालयों एवं छात्रावासों में प्रवेश की अंतिम तिथि 15 दिसंबर | Last date for admission in residential schools and hostels is 15 Decem | Patrika News
अजमेर

आवासीय विद्यालयों एवं छात्रावासों में प्रवेश की अंतिम तिथि 15 दिसंबर

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग

अजमेरDec 06, 2021 / 07:06 pm

bhupendra singh

govt college hostel

govt college hostel

अजमेर. सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा संचालित आवासीय विद्यालयों तथा राजकीय, अनुदानित एवं पीपीपी मोड पर संचालित छात्रवासों व महाविद्यालय स्तरीय कन्या छात्रवासों में वर्ष 2021-22 में प्रवेश के लिए आवेदन की अंतिम तिथि को बढ़ाकर 15 दिसंबर किया गया है। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के उपनिदेशक प्रफुल्ल चंद्र चौबीसा ने बताया कि इनमें ऑनलाइन आवेदन करने की पूर्व में तिथि 30 नवंबर थी। प्रवेश के लिए विद्यार्थियों की सूची 15 दिसम्बर को जारी की जाएगी। आवेदन से संबधित जानकारी विभागीय वेबसाईट पर उपलब्ध है।
प्रभारी मंत्री ने जाने जिले के हाल
प्रभारी मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीय का अजमेर दौरा

अजमेर. जल संसाधन विभाग तथा इंदिरा गांधी नहर परियोजना एवं जिले के प्रभारी मंत्री महेन्द्रजीत सिंह मालवीय ने सोमवार को अजमेर प्रवास के दौरान जिला कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित एवं पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा से जिले के प्रशासनिक कामकाज तथा कानून व्यवस्था के संबंध में विचार-विमर्श कर विभिन्न योजनाओं से आमजन को लाभान्वित करने के लिए कहा। मालवीय ने प्रशासन गांवों एवं शहरों के संग अभियान के दौरान आमजन को राहत पहुंचाने के संबंध में भी निर्देश प्रदान किए। जिले की कानून एवं शान्ति व्यवस्था के बारे में भी चर्चा की। इस अवसर पर जिला कांग्रेस कमेटी के निवर्तमान अध्यक्ष विजय जैन, भूपेन्द्र सिंह राठौड़, सौरभ बजाड़, कमल वर्मा एवं अजय शर्मा सहित विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।
मौके पर ही दुरूस्त किया रिकॉर्ड
प्रशासन गावों के संग अभियान
अजमेर. प्रशासन गावों के संग अभियान के अन्तर्गत ग्राम पंचायत देराठू में शिविर आयोजित किया गया। शिविर में उपस्थित हुए सांवरा पुत्र रामकरण ने अवगत कराया कि उसकी पुश्तैनी भूमि ग्राम राताखेड़ा तथा दिलवाड़ा में स्थित हैं। दिलवाडा में स्थित भूमि में उसका नाम सांवरा पुत्र रामकरण सही अंकित है किन्तु राताखेड़ा की भूमि पर उसका नाम गलती से श्रवण पुत्र रामकरण दर्ज हो गया है। शिविर प्रभारी द्वारा मौके पर राजस्व कार्मिकों को प्रकरण की जांच करने हेतु निर्देशित किया। इसमें त्रुटि पाए जाने पर मौके पर ही इन्द्राज दुरूस्ती के आदेश दे दिए गए। रिकॉर्ड में श्रवण का सही नाम सांवरा अंकित कर दिया गया।

Home / Ajmer / आवासीय विद्यालयों एवं छात्रावासों में प्रवेश की अंतिम तिथि 15 दिसंबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो