scriptURS MUBARAK : कल चढेगा 808 वें सालाना उर्स का झंडा, अजमेर पहुंचा गौरी परिवार | latest news of 808th Urs flag | Patrika News
अजमेर

URS MUBARAK : कल चढेगा 808 वें सालाना उर्स का झंडा, अजमेर पहुंचा गौरी परिवार

असर की नमाज के बाद शुरू होगा जुलूस

अजमेरFeb 19, 2020 / 04:56 pm

Preeti

URS MUBARAK :  कल चढेगा 808 वें सालाना उर्स का झंडा,  अजमेर पहुंचा गौरी परिवार

URS MUBARAK : कल चढेगा 808 वें सालाना उर्स का झंडा, अजमेर पहुंचा गौरी परिवार

अजमेर. ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती गरीब नवाज के 808 वें सालाना उर्स का झंडा गुरुवार को असर की नमाज के बाद दरगाह के बुलंद दरवाजे पर चढाया जाएगा। झंडा चढाने की रस्म भीलवाड़ा का गौरी परिवार पूरा करेगा। असर की नमाज के बाद दरगाह कमेटी के गेस्ट हाउस से ढोल ढमाके व कव्वाली के साथ झंडे का जुलूस शुरू होगा।
यह भी पढ़ें

Swarnim Bharat Campaign : सोफिया स्कूल की छात्राओं ने अभियान में दिखाया उत्साह

भीलवाड़ा से पहुंचा गौरी परिवार

उर्स का झंडा चढाने के लिए गौरी परिवार से फखरूद्दीन गौरी अपने परिजनों व अन्य लोगों के साथ दरगाह के अकबरी मस्जिद में आ गए है। उर्स का झंडा मारूफ अहमद की सदारत में चढाया जाएगा। उल्लेखनीय है कि गौरी परिवार की ओर से सन् 1944 से उर्स का झंडा चढाने की रस्म अदा की जा रही है।
यह भी पढ़ें

Swarnim Bharat Campaign 2020 : स्वर्णिम भारत अभियान से जुड़े school students

गुरूवार को असर की नमाज के बाद दरगाह कमेटी के गेस्ट हाउस में चौकी की धुलाई के बाद शान ओ शौकत से ढोल नगाडे के साथ फूलों की टोकरियां लिए गौरी परिवार के लोग ख्वाजा साहब की शान में कव्वालियां गाते शाही कव्वाल झंडे के जुलूस में चलेंगे। इस मौके पर भारी संख्या में जायरीन व खादिम भी शामिल होंगे। झंडे का जुलूस लंगरखाना गली से नला बाजार होते हुए दरगाह के निजाम गेट पर पहुंचेगा। इसके बाद बुलंद दरवाजे पर झंडा चढाने की रस्म अदा की जाएगी। इस अवसर पर पुलिस की ओर से व्यापक सुरक्षा बंदोबस्त किए जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो