scriptजलापूर्ति में कोताही, विधायक ने अधिकारियों को फटकारा | Legislator reprimanded the officials for water supply | Patrika News
अजमेर

जलापूर्ति में कोताही, विधायक ने अधिकारियों को फटकारा

दो दिन से अधिक का अंतराल न हो, नहरों की पुलिस करे गश्त, पानी की रोकी जाए चोरी
जिले के बाड़ी विधानसभा क्षेत्र से जुड़े 2 दर्जन से अधिक गांवों के किसानों को पार्वती बांध से निकलने वाली नहरों का पानी नहीं मिलने को लेकर विधायक मलिंगा ने तल्ख तेवर दिखाए। मंगलवार को विधायक मलिंगा ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों की एक बैठक बुलाई।

अजमेरDec 22, 2020 / 11:39 pm

Dilip

जलापूर्ति में कोताही, विधायक ने अधिकारियों को फटकारा

जलापूर्ति में कोताही, विधायक ने अधिकारियों को फटकारा

बाड़ी. जिले के बाड़ी विधानसभा क्षेत्र से जुड़े 2 दर्जन से अधिक गांवों के किसानों को पार्वती बांध से निकलने वाली नहरों का पानी नहीं मिलने को लेकर विधायक मलिंगा ने तल्ख तेवर दिखाए। मंगलवार को विधायक मलिंगा ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों की एक बैठक बुलाई। बैठक में अधिकारियों को फटकार लगाते हुए निर्देश दिए कि विधानसभा क्षेत्र के दो दर्जन से अधिक गांव, जहां अभी तक पानी नहीं पहुंचा है, वहां के किसानों को 2 दिन के भीतर पानी उपलब्ध कराने के आदेश दिए। यही नहीं इससे पूर्व उन्होंने किसानों की शिकायत पर स्वयं मौके पर जाकर नहरों का निरीक्षण किया, तो वास्तविकता का पता लगा।
उन्होंने अधिकारियों को साफ कहा कि बांध से छोड़ा गया पानी यूपी के किसान रास्ते में चोरी कर रहे हैं और सिंचाई विभाग के अधिकारी कार्यालयों में बैठकर बांध का पानी टेल तक पहुंचने की बात कर रहे हैं।
न्होंने सैपऊ पुलिस के सर्किल अधिकारी और कौलारी थाना अधिकारी को निर्देश दिए कि नहर की पुलिस गश्त करें। यूपी सीमा में जो किसान पानी चोरी कर रहे हैं, उनके इंजनों को जब्त किया जाए और नहर पर पुलिस की गश्त 24 घंटे लगाई जाए। किसानों को पानी हर हालत में मिलना चाहिए और पानी की चोरी भी रुकनी चाहिए।बैठक के बाद सिंचाई विभाग के अधिकारियों ने विधायक को आश्वस्त किया कि गांव कुरेंधा तक एक दिन में और बाकी के समस्त गांव में 2 दिन में पानी पहुंचा दिया जाएगा। पुलिस के सहयोग से यूपी सीमा में चोरी होने वाले पानी को रोकने के लिए इंजनों को जब्त करेंगे। कार्रवाई भी की जाएगी।
बैठक में अधिशासी अभियंता होतीलाल मीणा, सहायक अभियंता पूर्णचंद्र मंगल, धर्मेंद्र अग्रवाल, श्याम सुंदर शर्मा, रामहेत चक एवं विभाग के सभी कनिष्ठ अभियंता मौजूद रहे।विधानसभा क्षेत्र के इन गांवों में नहीं पहुंच रहा पानी विधायक मलिंगा ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र के जारोली, पिपेरा, बसई नवाब, कुरेंधा, कनासिल, सिंघोरा, भूरापुरा सहित दो दर्जन से अधिक गांवों के किसानों को पानी नहीं पहुंच रहा है। जिससे फसल को भारी नुकसान हो रहा है और किसान परेशान एवं आक्रोशित है

Home / Ajmer / जलापूर्ति में कोताही, विधायक ने अधिकारियों को फटकारा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो