scriptpatrika sting :पीनी है तो लो यहां तो इतने ही लगेंगे, धड़ल्ले से  आबकारी विभाग की नाक के नीचे हो रहा ये काम | liquor salesman taking larger amount then printed rate | Patrika News
अजमेर

patrika sting :पीनी है तो लो यहां तो इतने ही लगेंगे, धड़ल्ले से  आबकारी विभाग की नाक के नीचे हो रहा ये काम

अजमेर में शराब की दुकानों पर निर्धारित दर से अधिक वसूली का खेल खुलेआम चल रहा है।

अजमेरJun 02, 2018 / 08:41 pm

सोनम

liquor salesman taking larger amount then printed rate

patrika sting :पीनी है तो लो यहां तो इतने ही लगेंगे, धड़ल्ले से  आबकारी विभाग की नाक के नीचे हो रहा ये काम

अजमेर . अजमेर में शराब की दुकानों पर निर्धारित दर से अधिक वसूली का खेल खुलेआम चल रहा है। शहर की कई दुकानों पर शनिवार को पत्रिका टीम ने स्टिंग ऑपरेशन कर शराब की दरों को लेकर पड़ताल की तो इसका खुलासा हुआ। दुकान पर तैनात सैल्समैन अधिक दाम वसूलने से नहीं हिचकिचाते। कुछ का कहना था कि सेठ ने जो दाम बता रखे हैं, हम वही ले रहे हैं, तो कुछ का जवाब था कि वो बियर ठंडी भी तो करके देते हैं। निर्धारित दर से ज्यादा वसूली नहीं हो, इसका जिम्मा आबकारी विभाग का है लेकिन आबकारी विभाग की ओर से भी कोई प्रभावी कार्रवाई नहीं की जा रही। ऐसे में शराब की दुकान संचालकों के हौसले बुलंद हैं।
ऐसे की पड़ताल

वैशाली नगर स्थित एक मिष्ठान भंडार के पीछे स्थित दुकान पर पत्रिका टीम ने बियर की रेट पूछी। यहां 86 रुपए प्रिन्ट वाली बीयर की कैन के 100 रुपए, 126 रुपए प्रिन्ट के अंग्रेजी शराब के क्वार्टर के 130 रुपए और 172 के प्रिन्ट वाले क्वार्टर के 190 रुपए बताए। यहां से टीम ने बियर की केन खरीदी और सौ रुपए दिए। ज्यादा रेट के बारे में पूछने पर सेल्समेन ने बताया कि बियर ठंडी दी है और ऐसे में रेट भी ज्यादा लगेगी। माकड़वाली रोड स्थित शराब की दुकान पर दाम पूछे गए तो वहां 86 रुपए बीयर की कैन के 100 रुपए, अंग्रेजी शराब के क्वार्टर के 117 रुपए के स्थान पर 120 रुपए बताए गए। ज्यादा दर वसूलने की बात पूछने पर दुकानदार का यही जवाब था कि पीनी है तो लो, यही दाम लगेंगे, हम बियर ठंडी भी करके देते हैं…। इसके बाद यहां से पत्रिका टीम ने बियर की केन खरीदी और सौ रुपए दिए।
निर्धारित दर से ज्यादा वसूली करना गलत है। शिकायत आती है तो कार्रवाई करेंगे। नियमित रूप से चैकिंग भी की जाती है। तीन बार से ज्यादा ऐसे करते पाए जाने पर लाइसेंस निलम्बित करने का प्रावधान है।
-एन.एल.राठी, अतिरिक्त आयुक्त व जिला आबकारी अधिकारी, अजमेर

Home / Ajmer / patrika sting :पीनी है तो लो यहां तो इतने ही लगेंगे, धड़ल्ले से  आबकारी विभाग की नाक के नीचे हो रहा ये काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो