scriptlok sahba election 2019: शुरू हुई मतगणना, गिने जा रहे हैं डाक मत पत्र | lok sahba election 2019: postal ballet counting start | Patrika News
अजमेर

lok sahba election 2019: शुरू हुई मतगणना, गिने जा रहे हैं डाक मत पत्र

जिले में 3982 पोस्टल मतदाता और 2386 सर्विस मतदाताओं ने मतदान किया है।

अजमेरMay 23, 2019 / 08:26 am

raktim tiwari

bjp and congress

bjp and congress

अजमेर. लोकसभा चुनाव के लिए मतगणना गुरुवार को राजकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज में सुबह 8 बजे शुरू हो गई है। जिला प्रशासन ने चुनाव मतगणना के लिए आवश्यक इंतजाम किए हैं। सुरक्षा व्यवस्था भी चौक-चौबंद है।वोट की गिनती प्रारंभ हो चुकी है। जिले में 3982 पोस्टल मतदाता और 2386 सर्विस मतदाताओं ने मतदान किया है।
सबसे पहले रिटर्निंग अधिकारी, आब्र्जवर व प्रत्याशी या उसके एजेंट के सामने स्ट्रांग रूम की सील खोली गई। यहां से ईवीएम काउंटिंग टेबल पर पहुंची। पोस्टल बैलेट के लिए भी टेबल लगाई गई है। एक राउंड में 500 डाक मतपत्र गिने जाएंगे।
कार्यपालक मजिस्ट्रेट तैनात
मतगणना के लिए कलक्टर विश्व मोहन शर्मा पॉलीटेक्निक कॉलेज पहुंच चुके हैं। उन्होंने कानून एवं शांति व्यवस्था के लिए कार्यपालक मजिस्ट्रेट तैनात किए हैं। मतगणना के बाद शांति व्यवस्था के लिए उप पंजीयक द्वितीय रामकुमार टाडा को नियुक्त किया गया है।
पर्यवेक्षक करेंगे रैंडम जांच

ईवीएम के कंट्रोल यूनिट के मतों की गणना के लिए विधानसभावार राउंड निर्धारित किए गए हैं। सभी टेबल पर मतगणना पूर्ण होने पर ही अगला राउंड शुरू होगा।

Home / Ajmer / lok sahba election 2019: शुरू हुई मतगणना, गिने जा रहे हैं डाक मत पत्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो