scriptराजस्थान में बड़ा सड़क हादसा, बस—डम्पर के बीच जोरदार भिड़ंत, 13 की मौत, कई घायल | major road accident in Ajmer, 13 dead, many injured | Patrika News
अजमेर

राजस्थान में बड़ा सड़क हादसा, बस—डम्पर के बीच जोरदार भिड़ंत, 13 की मौत, कई घायल

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

अजमेरJul 08, 2018 / 11:41 am

Nidhi Mishra

major road accident in Ajmer, 13 dead, many injured

major road accident in Ajmer, 13 dead, many injured

अजमेर/जयपुर। राजस्थान में रविवार का दिन झटके ही झटके लाया। सुबह 9.45 पर भूकंप और कुछ ही देर बाद बड़ा सड़क हादसा। अजमेर के मांगलियावास में तबीजी पुलिया के पास बस और डम्पर की भीषण टक्कर में 13 लोगों की मौत हो गई और दो दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए। सभी घायलों को अजमेर के जेएलएन अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। मृत्यु की सूचना पर पुलिस ने घटनास्थल पहुंची। घायलों को एंबुलेंस के जरिए अस्पताल ले जाया गया। कुछ घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है। दुर्घटना में मरने वालों की जानकारी जुटाई जा रही है। वहीं घायलों से भी पूछताछ जारी है। इस संबंध में और जानकारी ली जा रही है।

एक और सड़क हादसा
प्रधानमंत्री की मुस्तैद सुरक्षा के बाद भी शराब पीकर वाहन चलाने वाले पुलिस की पकड़ से बच ही गए। राजधानी जयपुर में बीती रात ऐसा हादसा हुआ, यदि थोड़ी सी भी अनहोनी हो जाती तो आसपास का इलाका तबाह हो जाता। दरअसल एक कार हाइवे पर इतनी तेज स्पीड से लहराते हुए पलटी खाई जैसे कोई फिल्म की शूटिंग चल रही हो और कार को हवा में कलाबाजी का शूट हो रहा हो।
इतना ही हैरतंग्रेज कारनामा नहीं था बल्कि उससे भी अधिक मामला था। कार घिसटती हुई हाइवे की सर्विस लाइन पर बने पेट्रोल पंप में जा घुसी। गनीमत रही कि आग नहीं लगी। वरना ऐसा धमाका होता कि आसपास वाले लोग बर्बाद हो जाते। पूरा पेट्रोल पंप की करीब दस किलोमीटर एरिया बर्बाद करने के लिए काफी था।
मामला हरमाड़ा थाना इलाके का था और घटना शुक्रवार देर रात की थी। एक शराबी चालक ने तेज रफ्तार और खतरनाक ढंग से गाड़ी चलाई कि वह कई बार पलटने के बाद घिसटती हुई वहां स्थित पेट्रोल पम्प पर खड़े ट्रक से टकराकर रुक गई। हादसे में चालक को गंभीर चोटें आई है। पुलिस ने बताया कि जयपुर-सीकर हाईवे स्थित बड़-पीपली बस स्टैंड पर कार बेकाबू होकर पलट गई।
कार जयपुर से चौमूं की तरफ बेहद तेज रफ्तार में जा रही थी। इसी दौरान कार का संतुलन बिगड़ गया और कार हाईवे के ऊपर से चार-पांच पलटी खाते हुए करीब 300 मीटर दूर सर्विस रोड के किनारे पेट्रोल पंप पर खड़े ट्रक से जा टकराई हादसे में कार सवार गंभीर रूप से घायल हो गया। स्थानीय लोगों ने कड़ी मशक्कत करते हुए सरियों से कार के दरवाजों को तोड़कर घायल चालक को कार से बाहर निकालकर अस्पताल भिजवाया।
गनीमत यह रही कार के सड़क पर घिसटने के बाद भी उसमें आग नहीं लगी, वरना बड़ा हादसा हो सकता था। पुलिस ने कार को जब्त कर लिया है और चालक के अधिक नशे में होने से हादसा होना बताया है।

Home / Ajmer / राजस्थान में बड़ा सड़क हादसा, बस—डम्पर के बीच जोरदार भिड़ंत, 13 की मौत, कई घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो