scriptCM शिवराज सरकार के विरोध में अध्यापकों ने कराया मुंडन,जमकर की नारेबाजी | Madhya Pradesh CM Shivraj Singh Chouhan govt against Teachers | Patrika News
ग्वालियर

CM शिवराज सरकार के विरोध में अध्यापकों ने कराया मुंडन,जमकर की नारेबाजी

बालों के पार्सल पीएमओ व सीएम हाउस भेजेंगे अध्यपाक

ग्वालियरJan 16, 2018 / 04:36 pm

monu sahu

CM Shivraj Singh Chouhan

Madhya Pradesh CM

ग्वालियर। आंदोलनरत अध्यापकों ने सोमवार शाम शासकीय एक्सीलेंस हायर सेकंडरी स्कूल क्रमांक एक के प्रांगण में सामूहिक रूप से मुंडन कराया। इस अवसर पर उपस्थित तीन दर्जन से अधिक अध्यापकों ने प्रदेश सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की।आंदोलनकारी अध्यापकों का कहना है कि यह आंदोलन तब तक चलाया जाएगा जब तक उनकी शिक्षा विभाग में संविलियन की मांग सरकार द्वारा पूरी नहीं कर दी जाती है। अध्यापकों द्वारा समान कार्य-समान वेतन की भी मांग की जा रही है। अध्यापकों द्वारा लहार एवं गोरमी में भी मुंडन कराया गया है।
अध्यापक संगठन के जिलाध्यक्ष संतोष लहारिया ने कहा सरकार सालों से झूठा वादा करती आ रही है। सरकार की वादाखिलाफी को लेकर संगठन की प्रदेश अध्यक्ष शिल्पी शिवान के नेतृत्व में प्रदेश भर में अध्यापक आंदोलन कर रहे हैं।
उन्होंने कहा सरकार के लिए इससे अधिक शर्मनाक बात और क्या हो सकती है कि जहां मुख्यमंत्री बच्चों को मामा कहलाने में अपने आपको को गौरान्वित महसूस करते हों वहीं उनके माता-पिता को मुंडन कराने को मजबूर होना पड़ रहा हो। महिला अध्यापकों द्वारा मुंडन कराने से सरकार की सर्वत्र निंदा हो रही है। अगर सरकार चाहती तो भोपाल में महिलाओं को मुंडन कराने से पूर्व मना सकती थी लेकिन इसे हल्के स्तर में लेना अब सरकार को भारी पडऩे वाला है।
गोरमी व लहार में जोर पकड़ा आंदोलन
प्रदेश व्यापी आंदोलन के तहत जिले के गोरमी, गोहद एवं लहार में भी अध्यापकों ने आंदोलन तेज किया है। गौरतलब है पिछले रोज लहार में अध्यापकों ने प्रदेश सरकार का पिंडदान किया था। गोरमी में मुंडन कराने वालों में रामसिंह, त्रिलोकसिंह, अनुरुद्धसिंह, मेघसिंह, मायाराम, मनोज शर्मा, रणवीरसिंह, बृजेंद्रसिंह, जितेंद्र गुप्ता आदि शामिल रहे। गोहद में गल्र्स हायर सेकंडरी स्कूल प्रांगण में अध्यापकों की बैठक हुई।जिसमें आंदोलन को तेज करने का संकल्प लिया गया। कल दो बजे से बीआरसी कार्यालय के निकट मुंडन कराया जाएगा।

Home / Gwalior / CM शिवराज सरकार के विरोध में अध्यापकों ने कराया मुंडन,जमकर की नारेबाजी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो