scriptमाशिबो : 21 लाख में से मात्र 93 विद्यार्थी परीक्षा परिणाम से असंतुष्ट, दोबारा देना चाहते हैं परीक्षा | Mashibo: Out of 21 lakh only 93 students are dissatisfied with the exa | Patrika News

माशिबो : 21 लाख में से मात्र 93 विद्यार्थी परीक्षा परिणाम से असंतुष्ट, दोबारा देना चाहते हैं परीक्षा

locationअजमेरPublished: Aug 05, 2021 10:57:30 pm

Submitted by:

suresh bharti

दसवीं में 53 व बारहवीं में 40 नियमित विद्यार्थियों ने स्वयंपाठी विद्यार्थियों के साथ परीक्षा के लिए किया आवेदन

माशिबो : 21 लाख में से मात्र 93 विद्यार्थी परीक्षा परिणाम से असंतुष्ट, दोबारा देना चाहते हैं परीक्षा

माशिबो : 21 लाख में से मात्र 93 विद्यार्थी परीक्षा परिणाम से असंतुष्ट, दोबारा देना चाहते हैं परीक्षा

Ajmer अजमेर. राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोड,अजमेर्र की ओर से निर्धारित फार्मूले के तहत दसवीं व बारहवीं में प्रमोट किए 93 नियमित विद्यार्थियों ने स्वयंपाठी विद्यार्थियों के साथ लिखित परीक्षा देने की इच्छा जताई है। इसके लिए उन्होंने बोर्ड में आवेदन किया है। बोर्ड ने उनका पूर्व में घोषित परिणाम निरस्त कर दिया है। परीक्षा 12 अगस्त से शुरू होंगी।
माशिबो की ओर से इस बार बिना परीक्षा के जारी किया दसवीं व बारहवीं का परिणाम 99 प्रतिशत से भी अधिक रहा है। दसवीं और बारहवीं में 21 लाख से अधिक विद्यार्थी प्रमोट प्रक्रिया में शामिल हुए। इनमें से दसवीं में 53 और बारहवीं में 40 विद्यार्थियों ने परिणाम से असंतुष्ट होकर या अन्य कारणों से लिखित परीक्षा के लिए आवेदन किया है।
माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. डी. पी. जारोली ने बताया कि दसवीं की परीक्षा में शामिल 12 लाख 67 हजार 481 नियमित विद्यार्थियों का निर्धारित फार्मूले के तहत परिणाम घोषित किया गया था। इसमें से 53 विद्यार्थियों ने लिखित व सैद्धांतिक परीक्षा देने के लिए आवेदन किया है।
इसी प्रकार बारहवीं की परीक्षा में शामिल 8 लाख 59 हजार 994 विद्यार्थियों का परिणाम घोषित किया गया था। इनमें से 40 विद्यार्थियों ने सैद्धांतिक परीक्षा देने के लिए आवेदन किया है। उन्होंने बताया कि जो विद्यार्थी लिखित परीक्षा देंगे उनका पूर्व घोषित परिणाम निरस्त कर दिया गया है।
परीक्षा कार्यक्रम घोषित

गौरतलब है कि स्वयंपाठी विद्यार्थियों की परीक्षा 12 अगस्त से शुरू होकर 25 अगस्त को संपन्न होगी। बोर्ड ने परीक्षा कार्यक्रम घोषित कर दिया है। करीब 50 हजार परीक्षार्थी प्रदेश के जिला मुख्यालयों पर 111 परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षाएं देंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो