scriptमिलेंगे Break के बाद, 25 मई से फिर शुरू होगी यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं | MDS University Exam start from 25th may | Patrika News
अजमेर

मिलेंगे Break के बाद, 25 मई से फिर शुरू होगी यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं

लोकसभा चुनाव के कारण की थीं परीक्षाएं स्थगित । वार्षिक परीक्षाओं का द्वितीय चरण फिर शुरू होगा।

अजमेरMay 22, 2019 / 08:57 am

raktim tiwari

mdsu exam 2019

mdsu exam 2019

अजमेर. महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय की वार्षिक परीक्षाओं का द्वितीय चरण फिर शुरू होगा। लोकसभा चुनाव के चलते विश्वविद्यालय ने बीती 22 अप्रेल से आगामी सभी परीक्षाएं स्थगित की थीं। अब यह 25 मई से दोबारा प्रारंभ होंगी।
लोकसभा चुनाव-2019 के लिए विभिन्न क्षेत्रों में सरकारी कॉलेज का अधिग्रहण किया गया है। चुनाव को देखते हुए विश्वविद्यालय ने 22 अप्रेल से आगामी तिथि तक सभी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया था। यह परीक्षाएं 25 मई से फिर प्रारंभ होंगी। विश्वविद्यालय स्थगित हुई परीक्षाओं की तिथियां और संशोधित टाइम टेबल वेबसाइट पर अपलोड कर चुका है।
इनमें स्नातक और स्नातकोत्तर विषयों की परीक्षाएं शामिल हैं। मालूम हो कि कुलपति प्रो. आर. पी.सिंह के कामकाज पर रोक का परीक्षा व्यवस्थाओं पर भी असर पड़ा है। कॉपियां छपवाने, पेपर बनवाने सहित कई परेशानियों से विश्वविद्यालय को जूझना पड़ा है।
लॉ के टाइम टेबल का इंतजार

विद्यार्थियों को विधि प्रथम, द्वितीय और तृतीय वर्ष सहित एलएलएम और अन्य पाठ्यक्रमों की परीक्षाओं के टाइम टेबल का इंतजार है। यह माना जा रहा है कि विश्वविद्यालय जून के पहले पखवाड़े में विधि संकाय की परीक्षाएं शुरू करेगा। हालांकि विधि प्रथम वर्ष में सितंबर-अक्टूबर में प्रवेश हुए थे। इसको देखते हुए प्रथम वर्ष की परीक्षाएं जुलाई में कराई जा सकती हैं।

Home / Ajmer / मिलेंगे Break के बाद, 25 मई से फिर शुरू होगी यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो