scriptअतिक्रमण पर गरजी एडीए की जेसीबी | Encroachment Removed | Patrika News
अजमेर

अतिक्रमण पर गरजी एडीए की जेसीबी

अजमेर विकास प्राधिकरण दस्ते ने हरिभाऊ उपाध्याय नगर, महाराणा
प्रताप नगर, ईदगाह तथा पृथ्वीराज नगर में अतिक्रमियों के खिलाफ कार्रवाई
करते हुए करीब 70 बीघा जमीन से कब्जा हटाया।

अजमेरFeb 18, 2016 / 07:26 am

Abhishek Pareek

अजमेर विकास प्राधिकरण दस्ते ने बुधवार हरिभाऊ उपाध्याय नगर, महाराणा प्रताप नगर, ईदगाह तथा पृथ्वीराज नगर में अतिक्रमियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए करीब 70 बीघा जमीन से कब्जा हटाया। अतिक्रमण पर एडीए की दो जेसीबी दिनभर चलती रहीं। खास बात यह रही कि अतिक्रमण ध्वस्त करने की कार्रवाई एडीए ने बिना जिला पुलिस के जाप्ते ही अपनी पुलिस विंग के जवानों तथा होमगार्ड के जरिए ही पूरी की। अतिक्रमण हटाने के दौरान ईदगाह तथा पृथ्वीराज नगर में लोगों ने हल्का विरोध किया, लेकिन दस्ते के आगे उनकी एक नहीं चली। एडीए दस्ता शाम करीब चार बजे अतिक्रमण हटाने के बाद ही लौटा।

ताश के पत्तों की तरह ढह गया अतिक्रमण
हरिभाऊ उपाध्याय नगर विस्तार में सड़क व नाले के बीच की भूमि पर दो अतिक्रमियों ने चारदीवारी बनाते हुए दो-दो कमरों का निर्माण कर सड़क कब्जा ली। जेसीबी ने पांच मिनट में ही दोनों अतिक्रमण ढहा दिया। खिड़की, दरवाजे, लोहे की सीढ़ी आदि जब्त कर ली। पास ही करीब 30 बीघा ओसीएफ भूमि पर अतिक्रमण ध्वस्त करने की कार्रवाई शुरू हुई लेकिन जेसीबी स्लिप होने से इसे टाल दिया गया।

ईदगाह क्षेत्र में 20 बीघा से हटा अतिक्रण
एडीए अधिकारियों ने ईदगाह रोड पर जीवन दीप कॉलोनी के पीछे करीब 20 बीघा भूमि से अतिक्रमण हटाया। कुछ लोगों ने विरोध जताया लेकिन यह काम नहीं आया। अतिक्रमियों ने बाउंड्री बनाते हुए एडीए की भूमि पर प्लॉट काट दिए थे। इसके अलावा नाले के पास, सड़क के दोनों तरफ हुए अतिक्रमण को ध्वस्त कर दिया। कोटड़ी तथा चारदीवारी बनाकर किए गए अतिक्रमण को एडीए ने तोड़ दिया लेकिन महिला के आग्रह पर एडीए अधिकारियों ने कोटड़ी तोडऩे के लिए उसे तीन दिन का समय दिया।

महाराणा प्रताप में10 बीघा जमीन मुक्त कराई
इसके बाद एडीए दस्ते ने महाराणा प्रताप नगर योजना में चारदीवारी तथा पिलर व तारबंदी के जरिए कब्जाई 10 बीघा भूमि अतिक्रमण मुक्त करवाई। यहां बनी कोटड़ी को भी तोड़ा गया। यह जमीन 100 फीट रोड निर्माण में शामिल है।

Home / Ajmer / अतिक्रमण पर गरजी एडीए की जेसीबी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो