scriptMDSU: कमेटी मेंबर्स के पास नहीं ऑर्डर, कैसे मांगेगे एप्लीकेशन | MDSU: No orders release for Search VC Committee | Patrika News
अजमेर

MDSU: कमेटी मेंबर्स के पास नहीं ऑर्डर, कैसे मांगेगे एप्लीकेशन

इसके चलते कुलपति पद की आवेदन प्रक्रिया अटकी हुई है। इससे विवि को स्थाई कुलपति के लिए और इंतजार करना पड़ेगा।

अजमेरJan 16, 2021 / 09:29 am

raktim tiwari

mdsu ajmer

mdsu ajmer

रक्तिम तिवारी/अजमेर.

महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय की कुलपति सर्च कमेटी के सदस्यों के पास सरकार और राजभवन से सूचना नहीं पहुंची। इसके चलते कुलपति पद की आवेदन प्रक्रिया अटकी हुई है। इससे विवि को स्थाई कुलपति के लिए और इंतजार करना पड़ेगा।
विश्वविद्यालय में रामपाल सिंह की बर्खास्तगी के बाद से कुलपति पद रिक्त है। नियमानुसार कुलपति पद के लिए आवेदन मांगे जाने हैं। इसके लिए कुलपति सर्च कमेटी बन चुकी है। एनआईटी सिक्किम के निदेशक प्रो. एम. सी. गोविल कमेटी के अध्यक्ष हैं। जबकि दीनदयाल गोरखपुर यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. राजेश सिंह, राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष प्रो. पी. एस. वर्मा और राज ऋषि भर्तृहरि मत्स्य विश्वविद्यालय अलवर के कुलपति प्रो. जे. पी. यादव बॉम के प्रतिनिधि बनाए गए हैं।
कमेटी के पास नहीं सूचना!
अधिकृत सूत्रों के अनुसार कुलपति सर्च कमेटी के सदस्यों के पास राजभवन और सरकार से अधिकृत सूचना नहीं पहुंची। इसमें अध्यक्ष भी शामिल हैं। इसके चलते कुलपति पद के आवेदन मांगने की प्रक्रिया अटकी हुई। नियमानुसार कमेटी की अधिसूचना पर ही विश्वविद्यालय के कुलसचिव विज्ञापन जारी करेंगे। इसके बाद कुलपति पद के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरने शुरू होंगे।
दावेदार जुटे लॉबिंग में
उधर कुलपति बनने के दावेदार लॉबिंग में जुटे हैं। इनमें कांग्रेस सहित भाजपा के नजदीकी शिक्षाविद शामिल हैं। विभिन्न विश्वविद्यालयों में कार्यरत/सेवानिवृत्त प्रोफेसर बायोडाटा तैयार करने में जुटे हैं। राज्यपाल कलराज मिश्र, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे सहित केंद्र और राज्य सरकार के अन्य नेताओं से संपर्क किया जा रहा है।

Home / Ajmer / MDSU: कमेटी मेंबर्स के पास नहीं ऑर्डर, कैसे मांगेगे एप्लीकेशन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो