scriptइधर कुलपति को नहीं मिल रही राहत, उधर यूनिवर्सिटी पहुंची वेंटीलेटर पर | MDSU on ventilator, problem increase without vice chancellor | Patrika News
अजमेर

इधर कुलपति को नहीं मिल रही राहत, उधर यूनिवर्सिटी पहुंची वेंटीलेटर पर

www.patrika.com/rajasthan-news

अजमेरMar 28, 2019 / 07:44 pm

raktim tiwari

vice chancellor in mdsu

vice chancellor in mdsu

अजमेर.

राजस्थान हाईकोर्ट ने महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय के कुलपति को राहत नहीं दी है। हाईकोर्ट ने हाल में हुई सुनवाई के बाद कुलपति के कामकाज पर 4 अप्रेल तक रोक जारी रखने के आदेश दिए। इससे यूनिवर्सिटी का संकट बढ़ गया है। अब हालात वेंटीलेटर पर पहुंचने जैसे हो चुके हैं।
लक्ष्मीनारायण बैरवा की जनहित याचिका पर राजस्थान हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश प्रदीप नंद्राजोग की खंडपीठ ने बीती 11 अक्टूबर को मदस विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आर. पी. सिंह को नोटिस जारी कर 26 अक्टूबर तक कामकाज पर रोक लगाई थी। इसके बाद न्यायालय ने रोक 1, 16, 28 नवम्बर, 3 दिसम्बर और 11 और 29 जनवरी, 21, 25 एवं 27 फरवरी तथा 6 और 27 मार्च तक बढ़ा दी थी।
बढ़ रही विश्वविद्यालय की मुसीबतें

कुलपति की गैर मौजूदगी में विश्वविद्यालय की मुसीबतें बढ़ रही हैं। वित्तीय वर्ष 2019-20 का लेखानुदान पारित नहीं हो पाया है। इससे अप्रेल में स्टाफ को वेतन-भत्ते देने में मुश्किलें होंगी। इसके अलावा रूसा का बजट लैप्स हो गया है। शिक्षकों, कर्मचारियों, अधिकारियों को सातवें वेतनमान का लाभ नहीं मिल पाया है। नवां दीक्षान्त समारोह अटका हुआ है।

Home / Ajmer / इधर कुलपति को नहीं मिल रही राहत, उधर यूनिवर्सिटी पहुंची वेंटीलेटर पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो