scriptMDSU: गांव के ट्रेंड युवाओं को खास अवसर देगा यूनिवर्सिटी | MDSU: University offer work for Trained youths | Patrika News
अजमेर

MDSU: गांव के ट्रेंड युवाओं को खास अवसर देगा यूनिवर्सिटी

प्रत्येक कार्य के लिए सरकार पर निर्भरता की आदत छोड़कर हमें छोटे-छोटे कार्यों की जिम्मेदारी लेनी चाहिए।

अजमेरAug 09, 2020 / 07:04 am

raktim tiwari

narvar village

narvar village

अजमेर.

नरवर गांव के प्रशिक्षित और योग्य युवाओं को विभिन्न कार्यों से जोड़ा जाएगा। इससे कोरोनाकाल में उन्हें कुछ आमदनी के साथ-साथ कार्यानुभव होगा। यह बात महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आर. पी.सिंह ने वन महोत्सव के दौरान कही। इस दौरान गांव के सीनियर सेकंडरी स्कूल में सौ से ज्यादा पौधे लगाए गए।
प्रो.सिंह ने कहा कि गांवों, शहरों में स्वच्छता और हरियाली बढ़ाने की जिम्मेदारी प्रत्येक नागरिक की है। प्रत्येक कार्य के लिए सरकार पर निर्भरता की आदत छोड़कर हमें छोटे-छोटे कार्यों की जिम्मेदारी लेनी चाहिए।
विवि नरवर गांव में पौधरोपण कराने के अलावा कचरा संग्रहण के लिए ऑटो, महिलाओं को सिलाई मशीन देगा। साथ ही प्रशिक्षित और पढ़े-लिखे युवाओं को विवि के कार्यों से जोड़ेगा। इससे कोरोना काल में उन्हें आर्थिक संबल मिलेगा।
विवि के डीन छात्र कल्याण प्रो. प्रवीण माथुर ने पर्यावरण सुरक्षा के लिए स्वच्छता और अधिकाधिक पौधरोपण पर जोर दिया। एनएसएस इकाई प्रभारी प्रो. सुभाष चंद्र, सरपंच धर्मेन्द्र सिंह, नमिता कौशिक सहित शिक्षकों, कर्मचारियों ने पौधे लगाए।

Home / Ajmer / MDSU: गांव के ट्रेंड युवाओं को खास अवसर देगा यूनिवर्सिटी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो