scriptMDSU: यूनिवर्सिटी ने हटाई निलंबित कुलपति की फोटो | MDSU: University removed Suspended VC Photo from webportal | Patrika News
अजमेर

MDSU: यूनिवर्सिटी ने हटाई निलंबित कुलपति की फोटो

प्रोस्पेक्टस में सिंह का नैतिकता और नवाचार का संदेश अब तक कायम है।

अजमेरSep 19, 2020 / 06:07 am

raktim tiwari

vc photo removed

vc photo removed

अजमेर.

महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय ने निलंबित कुलपति आर. पी. सिंह की फोटो वेबसाइट से हटा दी है। यह राज्यपाल और कुलाधिपति कलराज मिश्र के फोटो के ठीक नीचे लगी थी। हालांकि प्रोस्पेक्टस में सिंह का नैतिकता और नवाचार का संदेश अब तक कायम है।
विवि द्वारा विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन विवरणिका (प्रोस्पेक्टस) उपलब्ध कराई गई है। इसमें कोर्स, छात्रवृत्ति, शैक्षिक योजनाओं-कार्यक्रमों सहित विभिन्न सूचनाएं शामिल हैं। वेबसाइट के होमपेज पर राज्यपाल कलराज मिश्र के ठीक नीचे आर. पी. सिंह का फोटो लगा था। जबकि खुद राज्यपाल उसे 10 सितंबर को निलंबित किया था। पत्रिका ने 14 सितंबर को प्रकाशित खबर में इसका खुलासा भी किया।
फोटो हटाई, संदेश कायम
विवि ने होमपेज से आर. पी. सिंह की फोटो हटा दी है। हालांकि प्रोस्पेक्टस मेंआर. पी. सिंह का फोटो और संदेश विवरणिका में लगा है। इसमें वह विद्यार्थियों को लॉकडाउन और कोविड-19 संक्रमण की चुनौती के बीच कुछ सीखने का संदेश दे रहा है।
जोधपुर और जयपुर के बीच फंसा कुलपति पद

अजमेर. महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय का कुलपति पद पर जोधपुर और जयपुर के बीच फंस गया है। लगातार नवें दिन राजभवन और सरकार एकराय होते नहीं दिखे। राजभवन जयपुर क्षेत्र के किसी विवि के कुलपति को कार्यभार सौंपने का पक्षधर है। वहीं सरकार ने जोधपुर के जयनारायण विवि के कुलपति का नाम भेजा है।
राज्यपाल कलराज मिश्र ने सरकार से परामर्श के बाद 10 सितंबर को आर. पी. सिंह को निलंबित किया था। सरकार ने जयनाराण व्यास यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. पी. सी.त्रिवेदी को कार्यभार सौंपने के लिए पत्रावली भेजी थी। लेकिन राजभवन ने कोई फैसला लिया है।
जयपुर क्षेत्र से मिलेगा कुलपति…
राजभवन जयपुर और आसपास के किसी विवि के कुलपति को प्रभार सौंपना चाहता है। इनमें जगदगुरु रामानंदाचार्य संस्कृत विवि की कुलपति प्रो. अनुला मौर्य, श्री कर्ण नरेंद्र कृषि विवि के कुलपति प्रो. जीतसिंह संधु, अलवर के राजर्षि भतृहरि मत्स्य विवि के कुलपति जे.पी.यादव, डॉ.बी.आर. अम्बेडकर विवि के कुलपति प्रो. देवस्वरूप के नाम शामिल बताए जा रहे हैं। लेकिन इनमें से किसको कार्यभार मिलेगा इसका फैसला नहीं हुआ है।

Home / Ajmer / MDSU: यूनिवर्सिटी ने हटाई निलंबित कुलपति की फोटो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो