scriptMDSU: निकलेगा एडवरटाइजमेंट, मांगेंगे कुलपति पद की एप्लीकेशन | MDSU: VC search committee soon invites Applications | Patrika News
अजमेर

MDSU: निकलेगा एडवरटाइजमेंट, मांगेंगे कुलपति पद की एप्लीकेशन

सर्च कमेटी कुलपति पद के विज्ञापन से पहले यूजीसी की निर्धारित अर्हता और प्रक्रिया पर चर्चा कर चुकी है।

अजमेरJan 25, 2021 / 09:27 am

raktim tiwari

vc post application

vc post application

अजमेर.

महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय में कुलपति पद का विज्ञापन जल्द जारी होगा। सर्च कमेटी कुलपति पद की अर्हता, यूजीसी के नियमों पर चर्चा कर चुकी है। जनवरी अंत अथवा फरवरी में आवेदन आमंत्रित किए जाएंगे।
प्रो. एम.सी. गोविल की अध्यक्षता वाली सर्च कमेटी कुलपति पद के विज्ञापन से पहले यूजीसी की निर्धारित अर्हता और प्रक्रिया पर चर्चा कर चुकी है। कमेटी में दीनदयाल गोरखपुर यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. राजेश सिंह, राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष प्रो. पी. एस. वर्मा और राजऋर्षि यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. जे. पी. यादव शामिल हैं।
ऑनलाइन लेंगे आवेदन
कुलपति पद के लिए विवि जनवरी अंत अथवा फरवरी में ऑनलाइन आवेदन लेगा। कार्यवाहक कुलसचिव भागीरथ सोनी ने बताया कि कमेटी की मंजूरी के बाद विज्ञापन जारी कर आवेदन लिए जाएगे। मालूम हो कि आवेदन के लिए 15 दिन का समय दिया जाएगा। देश के विश्वविद्यालयों और उनके समकक्ष संस्थानों के शिक्षाविद् आवेदन कर सकेंगे।
रामपाल के लिए बदले थे नियम…
रामपाल को कुलपति बनाने के लिए यूजीसी के नियमों में तब्दीली की गई थी। कुलपति पद के विज्ञापन में विश्वविद्यालय अथवा कॉलेज में शिक्षाविद (अभ्यर्थी) आवेदन की अंतिम तिथि तक 67 साल से कम उम्र के होने चाहिए। इन्हें तीन साल अथवा 70 वर्ष की आयु जो भी पहले हो उसके तहत नियुक्त किया जाएगा। यानि साफ तौर पर विश्वविद्यालय ने अधिकतम आयु 70 से घटाकर 67 कर दी थी।

Home / Ajmer / MDSU: निकलेगा एडवरटाइजमेंट, मांगेंगे कुलपति पद की एप्लीकेशन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो