scriptबोले मोदी के मंत्री…आप देखिए पीएम बनने का सपना, आसान नहीं है वहां तक पहुंचना | minister chaudhry syasyouth fulfill dreams with determination | Patrika News
अजमेर

बोले मोदी के मंत्री…आप देखिए पीएम बनने का सपना, आसान नहीं है वहां तक पहुंचना

चौधरी ने कहा कि युवाओं को अपनी क्षमता को पहचानकर जीवन में लक्ष्य तय करने चाहिए।

अजमेरOct 05, 2017 / 08:22 am

raktim tiwari

cr-chaudhari in ajmer govt girls college

cr-chaudhari in ajmer govt girls college

केंद्रीय उपभोक्ता मामलात और वाणिज्य राज्यमंत्री सी. आर. चौधरी ने कहा कि अनावश्यक लक्ष्य कभी पूरी नहीं होते हैं। युवा भले प्रधानमंत्री बनने का सपना देखें पर यह राह आसान नहीं है। वहां तक पहुंचने का लक्ष्य और जज्बा भी होना चाहिए।
राजकीय कन्या महाविद्यालय में छात्रासंघ कार्यालय के उद्घाटन समारोह को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए चौधरी ने कहा कि युवाओं को अपनी क्षमता को पहचानकर जीवन में लक्ष्य तय करने चाहिए। स्वरोजगार के लिए मेक इन इंडिया, स्टार्ट अप जैसी योजनाओं को अपनाना चाहिए। वे नवाचार या कोई आइडिया लाएंगे तो सरकार उनकी भरपूर मदद करेगी। इस दौरान चौधरी ने एनडीए सरकार की नीतियों, स्वच्छता कार्यक्रम, उज्जवला योजना की जानकारी भी दी।
शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी ने कहा कि अब जमाना राइट टू क्वालिटी एज्यूकेशन का है। युवाओं को स्वच्छ, जातीय बंधन, आतंकवाद, साम्प्रदायकवाद और भ्रष्टाचार मुक्त भारत के निर्माण में भागीदार बनना चाहिए।

महापौर धर्मेन्द्र गहलोत ने कहा कि छात्राओं को कॉलेज परिसर, शहर, गली-मोहल्ले को स्वच्छ और स्मार्ट बनाने में योगदान देना चाहिए। अभाविप के प्रांत संगठन मंत्री राजेश गुर्जर ने छात्रसंघ पर अहम जिम्मेदारी बताते हुए युवाओं के हित, समाज और राष्ट्र निर्माण में भागीदार बनने की बात कही। इस दौरान शहर भाजपा अध्यक्ष अरविंद यादव, ओबीसी प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश भडाणा भी मौजूद रहे। प्राचार्य डॉ. चेतन प्रकाश, छात्र संघ अधिष्ठाता डॉ. शकुंतला ने स्वागत किया। संचालन डॉ. विमलेश शर्मा और डॉ. के. आर. महिया ने किया।
खोलें विषय, नियुक्त हों व्याख्याता :

छात्रासंघ अध्यक्ष किरण चौधरी ने कहा कि कॉलेज में भूगोल, संस्कृत, गृह विज्ञान में एम.ए की सुविधा नहीं है। यहां जूलॉजी और अन्य विषय में व्याख्याता, पुस्तकालयाध्यक्ष पद रिक्त है। खेलकूद मैदान, हाइटेक क्लास का अभाव है। इनका निराकरण होना चाहिए। इस दौरान उपाध्यक्ष सुरमा रावत, महासचिव रश्मि जांगिड़, संयुक्त सचिव शिल्पी चाड़ और अन्य मौजूद रहे।
किरोड़ीलाल और बेनीवाल करेंगे छात्रसंघ कार्यालय का उद्घाटन

दयानंद कॉलेज के छात्रसंघ कार्यालय का उद्घाटन गुरुवार को होगा। छात्रसंघ अध्यक्ष महिपाल कस्वा ने बताया कि मुख्य अतिथि लालसोट विधायक डॉ. किरोड़ीलाल मीणा तथा विशिष्ट अतिथि खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल होंगे। अध्यक्षता प्राचार्य डॉ. लक्ष्मीकांत और दयानंद कॉलेज नकोदर के प्राचार्य डॉ. अनूप कुमार करेंगे। अति विशिष्ट अतिथि चेतन चौधरी, गोविंद करण डांगा, सुरेंद्र सिंह जोधा, सुबेसिंह चौधरी, रामवती चौधरी, बिलाल खान पठान, रामावतार भामू होंगे।

Home / Ajmer / बोले मोदी के मंत्री…आप देखिए पीएम बनने का सपना, आसान नहीं है वहां तक पहुंचना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो