scriptपुलिस की नाकामी पर डीजीपी पर जमकर बसरे विधायक! | MLA Fiercely Dissenting the failure of police on the DGP | Patrika News
अजमेर

पुलिस की नाकामी पर डीजीपी पर जमकर बसरे विधायक!

विधायक अजमेर (उत्तर) वासुदेव देवनानी ने पुलिस महानिदेशक कपिल गर्ग से मुलाकात कर मनी एक्सचेंज व्यापारी के हत्यारों का सुराग नहीं लगाए जाने पर चिंता जाहिर की

अजमेरJun 05, 2019 / 01:10 am

manish Singh

विधायक देवनानी ने डीजीपी कपिल गर्ग से मुलाकात कर जताया खेद

अजमेर. विधायक अजमेर (उत्तर) वासुदेव देवनानी ने पुलिस महानिदेशक कपिल गर्ग से मुलाकात कर 21 फरवरी को अजमेर के आगरागेट क्षेत्र में दिनदहाड़े मनी एक्सचेंज व्यवसायी मनीष मूलचंदानी की हत्या व लूटपाट की वारदात को तीन माह से अधिक समय बीतने के बाद भी हत्यारों का सुराग नहीं लगाए जाने पर चिंता जाहिर की। उन्होंने हत्या के मामले में उच्च स्तरीय कदम उठाते हुए हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग की।
देवनानी ने डीजीपी गर्ग को बताया कि वारदात से व्यापारी व सिंधी समाज के लोगों में रोष व असुरक्षा की भावना व्याप्त है। व्यापारी व समाज के लोगों ने मौन जुलूस व प्रदर्शन किया लेकिन अजमेर पुलिस की ढि़लाई के चलते हत्यारे अब भी पुलिस गिरफ्त से बाहर है। देवनानी ने बताया कि शहर में अभय कमाण्ड सेंटर व अन्य व्यापारिक संस्थानों के सीसीटीवी कैमरे स्थापित हैं। इसके बावजूद कार में सवार तीन नकाबपोश अपराधी वारदात अंजाम देकर निकल गए। देवनानी ने गर्ग को अजमेर में बढ़ते अपराध की जानकारी देते हुए बताया कि शहर में चोरी, चेन स्नेचिंग जैसी वारदातें आम हो गई है। व्यापारी की गाड़ी से दिनदहाड़े सूटकेस चुराने वाले गिरोह का सरगना अब भी पुलिस की गिरफ्त से दूर है। बलात्कार, गैंगरेप, ब्लैकमैलिंग की घटनाएं बढ़ रही है।
प्राइवेट बसों की मनमानी

देवनानी ने शहर की बदहाल यातायात व्यवस्था की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि शहर की यातायात व्यवस्था दिन ब दिन बिगड़ती जा रही है। हालात यह है कि निर्धारित बस स्टैण्ड के स्थान पर प्राइवेट बसें मनमानी तरीके से शहरी क्षेत्र में दाखिल हो रही है। वहीं जगह-जगह पर अस्थायी स्टैंड बना कर खड़ी की जाती है।
अभय कमाण्ड सेंटर बने प्रभावी
देवनानी ने डीजीपी गर्ग से अजमेर के अभय कमाण्ड सेंटर को प्रभावी बनाने की बात कही। उन्होंने कहा कि शहर में अभय कमांड सेंटर से जुड़े सीसीटीवी कैमरे और उससे जुड़े उपकरणों की संख्या बढ़ाते हुए उन्हें नियत स्थान पर स्थापित किया जाए। ताकि शहर के प्रमुख चौराहे, तिराहे व मार्गो के साथ प्रवेश व निकासी के रास्तों पर अभय कमांड से नजर रखी जा सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो