scriptराजस्थान से इन MP को मिल सकता है मंत्री का तोहफा, यूं बनेगी पीएम मोदी की टीम | MP's in minister race from rajasthan, Eyes on PM Mosi | Patrika News
अजमेर

राजस्थान से इन MP को मिल सकता है मंत्री का तोहफा, यूं बनेगी पीएम मोदी की टीम

इसको देखते हुए अजमेर सहित अन्य संभाग से कई दिग्गज टीम मोदी का हिस्सा बन सकते हैं।

अजमेरMay 24, 2019 / 05:07 pm

raktim tiwari

PM narendra modi

PM narendra modi

अजमेर.

लोकसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत हासिल करने वाली एनडीए नंबर-2 सरकार जल्द बनने वाली है। राजस्थान ने भाजपा की झोली में सभी 25 सीट डाल दी है। कई नेताओं ने जबरदस्त तरीके से जीत हासिल की है। इसको देखते हुए अजमेर सहित अन्य संभाग से कई दिग्गज टीम मोदी (Narendra Modi) का हिस्सा बन सकते हैं।
देश में एनडीए ने तूफानी अंदाज में बहुमत हासिल किया है। एनडीए 2 सरकार केंद्र में जल्द शपथ लेगी। राजस्थान से भी भाजपा के 24 और रालोपा के 1 नेता चुनाव जीते हैं। इनमें से कई नेता तो राजनीति में पिछले 15-20 साल से अपनी धाक कायम किए हुए है। अब जल्द पीएम नरेंद्र मोदी दूसरी बार शपथ लेंगे। टीम मोदी का हिस्सा बनने के लिए राजस्थान से कई नेता कतार में है। इसमें अजमेर संभाग, बीकानेर, जयपुर, कोटा और जोधपुर संभाग सबसे खास हैं।
1-हनुमान बेनीवाल
नागौर से रालोपा के उम्मीदवार हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) सांसद चुने गए हैं। उन्होंने कांग्रेस की ज्योति मिर्धा को हराया है। बेनीवाल अपनी दबंग राजनीति और बेबाक बयानों से हमेशा सुर्खियों में रहते हैं। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और भाजपा के खिलाफ कई बार धरने-प्रदर्शन भी किए हैं। बेनीवाल को सियासी समझौते और जाट राजनीति समीकरणों को देखते हुए पीएम मोदी के मंत्री मंडल में जगह मिल सकती है।
2-गजेंद्र सिंह शेखावत
जोधपुर की सीट इस चुनाव में सबसे हॉट रही थी। भाजपा के गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra singh ) ने सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को 2 लाख से ज्यादा वोट से हराया है। गजेंद्र सिंह एनडीए-1 में कृषि राज्यमंत्री हैं। वे मोदी की टीम में राजस्थान के सबसे विश्वस्त सदस्य माने जाते हैं। लिहाजा शेखावत को दोबारा मंत्री बनाया जा सकता है।
3-सुभाष बहेडिय़ा
भीलवाड़ा से 6 लाख वोट से ज्यादा जीतने वाले सुभाष बहेडिय़ा (Subhash Bahedia) भी मंत्री पद की कतार में शामिल हो सकते हैं। बहेडिय़ा राज्य में सर्वाधिक मतों से जीते हैं। वे वैश्य समुदाय से आते हैं। लिहाजा पीएम मोदी की टीम का हिस्सा बन सकते हैं।
4-अर्जुनराम मेघवाल
बीकानेर से लगातार चौथी बार सांसद बने अर्जुनराम मेघवाल (Arjunram Meghwal) भी मंत्री पद की दौड़ में हैं। वे मौजूदा एनडीए सरकार में वित्त और कंपनी मामलात राज्य मंत्री हैं। मेघवाल पूर्व में आईएएस रह चुके हैं। मोदी टीम के भरोसेमंद मंत्रियों में से एक रहे हैं
5-राज्यवर्²न सिंह राठौड़
ओलंपियन और सेना में मेजर रहे राज्यवर्²न सिंह राठौड़ (Rajyavardhan singh) दूसरी बार जयपुर ग्रामीण से सांसद बने हैं। राठौड़ मौजूदा पीएम मोदी टीम में युवा एवं खेल राज्यमंत्री हैं। उन्होंने अपने मंत्रालय को कुशलता से संभाला है। राठौड़ ने ओलंपियन कृष्णा पूनिया को शिकस्त दी है। इनका भी दोबारा मंत्री बनना तय माना जा सकता है।
6-भागीरथ चौधरी
अजमेर से पिछले दो लोकसभा चुनाव में जीते सांसद केंद्रीय मंत्री बन रहे हैं। 2009 में सचिन पायलट और 2014 में सांवरलाल जाट को यह अवसर मिला है। 2019 में अजमेर से भागीरथ चौधरी (Bhagirath chaudhry) 4 लाख वोट से ज्यादा जीते हैं। चौधरी को जाट राजनीति और अजमेर की महत्ता को देखते हुए मंत्री पद मिल सकता है।
7-जसकौर मीणा
भाजपा को सर्वाधिक मुसीबत दौसा सीट से टिकट देने में हुई थी। काफी जद्दोजहद के बाद जसकौर मीणा (Jaskaur Meena) को टिकट दिया। मीणा ने जबरदस्त तरीके जीत हासिल की है। वे पूर्व में अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में मंत्री रह चुकी हैं। मीणा समुदाय को प्रतिनिधित्व दिया गया तो वे मोदी की टीम का हिस्सा बन सकती हैं।

Home / Ajmer / राजस्थान से इन MP को मिल सकता है मंत्री का तोहफा, यूं बनेगी पीएम मोदी की टीम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो