scriptMunicipal Election: बागियों ने उड़ाई नींद, मनाने में जुटे कांग्रेसी और भाजपाई | Municipal Election: Congress and BJP in tention for candidates | Patrika News
अजमेर

Municipal Election: बागियों ने उड़ाई नींद, मनाने में जुटे कांग्रेसी और भाजपाई

दोनों दलों के अंदरखाने खलबली मची हुई है। बागियों की मजबूत दावेदारी से कई वार्ड में दोनों पार्टियों की राह आसान नहीं दिख रही।

अजमेरJan 18, 2021 / 09:25 am

raktim tiwari

municipal election

municipal election

रक्तिम तिवारी/अजमेर.

नगर निगम चुनाव में ताल ठोकने वाले कांग्रेस और भाजपा के बागियों-निर्दलीयों को मनाने की कोशिशें शुरू हो गई है। दोनों पार्टियों के प्रदेश स्तरीय नेताओं, अग्रिम संगठनों और स्थानीय नेताओं को बागियों को मनाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। बागियों को संगठन सहित निगम-बोर्ड में ताजपोशी का आश्वासन भी दिया गया है।
नगर निगम के 80 वार्ड पर नामांकन हो चुके हैं। कांग्रेस और भाजपा के अधिकृत प्रत्याशियों के समक्ष बागियों ने बतौर निर्दलीय ताल ठोकी है। इमें अधिकांशत: वे कार्यकर्ता शामिल हैं, जिनके टिकट कटे हैं। बगावत का झंडा बुलंद करने वाले निर्दलीय प्रत्याशियों में कई परिचित चेहरे हैं। इनसे दोनों दलों के अंदरखाने खलबली मची हुई है। बागियों की मजबूत दावेदारी से कई वार्ड में दोनों पार्टियों की राह आसान नहीं दिख रही।
कांग्रेस में सर्वाधिक बागी…
टिकट वितरण और ऐन मौके पर सिंबल देने से कांग्रेस नेता पहले ही सवालों के घेरे में है। कांग्रेस के पुराने कार्यकर्ताओं ने टिकट कटने पर निर्दलीय पर्चे भरे हैं। इनमें शैलेंद्र अग्रवाल, साबिर खान, मनोज बैरवा, संदीप धाबाई, रमेश शोभराजानी, मयंक गुप्ता, चंद्रप्रकाश बोहरा, नरेश सारवान, विष्णु नारायण, राखी चौरसिया और अन्य ने नामांकन कर पार्टी की टेंशन बढ़ा दी है। इसी तरह भाजपा में राजेंद्र सिंह पंवार, पूजा काबरा, कुंदन वैष्णव और अन्य ने ताल ठोकी है।
पर्यवेक्षक से स्थानीय नेताओं को जिम्मा
कांग्रेस में बागियों-निर्दलीयों को मनाने की जिम्मेदारी पीसीसी, पर्यवेक्षक और स्थानीय नेताओं को सौंपी गई है। संभाग पर्यवेक्षक हरिमोहन शर्मा सोमवार को अजमेर आएंगे। उनके अलावा पूर्व विधायक डॉ. श्रीगोपाल बाहेती, पूर्व विधायक डॉ. राजकुमार जयपाल, अजमेर उत्तर विधानसभा प्रत्याशी महेंद्र सिंह रलावता, पूर्व शहर कांग्रेस अध्यक्ष विजय जैन सहित अन्य नेता भी बागियों को मनाने में जुटे हैं। बगावत करने वाले प्रत्याशियों को संगठन और निगम-बोर्ड में फिट करने का आश्वासन दिया गया है। इसके अलावा कुछ को डीसीसी और अन्य जिम्मेदारियां देने की बात कही गई है।

पार्टी के अधिकृत प्रत्याशियों के समर्थन में निर्दलीय-बागियों को मनाने का काम जारी है। सभी स्थानीय नेता कोशिश में जुटे हैं। कांग्रेस पर्यवेक्षक हरिमोहन शर्मा भी अजमेर पहुंचकर बातचीत करेंगे।
विजय जैन, पूर्व शहर कांग्रेस अध्यक्ष

Home / Ajmer / Municipal Election: बागियों ने उड़ाई नींद, मनाने में जुटे कांग्रेसी और भाजपाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो