scriptमोबाइल पर बैंक बैलेंस दिखाना पड़ा भारी रकम ऐंठने के फेर में युवकों की हत्या | Murder in jaipur sawaimadhopur | Patrika News
अजमेर

मोबाइल पर बैंक बैलेंस दिखाना पड़ा भारी रकम ऐंठने के फेर में युवकों की हत्या

पहले कट्टे में लाश डालकर फेंक आया, फिर परिवार के सामने ढूंढने का किया नाटक

अजमेरOct 30, 2020 / 11:30 pm

Amit

Crime in Jaipur/Sawaimadhopur

मोबाइल पर बैंक बैलेंस दिखाना पड़ा भारी रकम ऐंठने के फेर में युवकों की हत्या

खिरनी (सवाईमाधोपुर). कस्बे के निकट ग्राम पंचायत चांदणौली निवासी तीन साथियों ने मिलकर खंडार क्षेत्र के मेई कला गांव निवासी घनश्याम वैष्णव (55) हाल श्रीराम की नांगल जयपुर में हत्या करने का मामला सामने आया है। इस घटना के बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गई। पुलिस द्वारा इस मामले में गिरफ्तार आरोपी चांदणौली गांव के तेजसिंह गुर्जर मृतक की पुत्रवधु का मुंह बोला भाई है। वहीं उसके साथी असलम खान और अभिषेक उर्फ गोलू (21) वर्ष तीनों चांदणौली गांव के रहने वाले थे। आरोपियों ने पुलिस के सामने कबूला कि उन्होंने ही घनश्याम वैष्णव की हत्या उसी के घर में की।
खण्डार मई कलां निवासी घनश्याम वैष्णव के बेटे की शादी चांदणौली निवासी एक युवती से हुई थी। शादी के बाद जयपुर के श्रीराम की नांगल वाटिका में युवती का परिवार रहता था। वहीं आरोपी का भी घर पर आना जाना रहता था। घनश्याम वैष्णव सीतापुरा स्थित गारमेंट जोन में गार्ड की नौकरी करता था। वह नाइट ड्यूटी में था। रविवार से उनका मोबाइल बंद आ रहा था। परिवार गांव गया हुआ था। पड़ोसी ने फोन पर परिजनों को बताया कि घनश्याम किसी से फोन पर तेज आवाज में बात कर रहा था फोन पर कहासुनी होने के दौरान गाली गलौज भी हुई थी। इसके बाद घर से निकल गया। परिजनों ने कंपनी में पता किया तो सामने आया कि वह ड्यूटी पर नहीं गया। पुलिस ने घनश्याम की कॉल डिटेल और सीसीटीवी के आधार पर आरोपियों की तलाश कर रही थी कि लाश मिलने के करीब 30 घंटे में ही 3 आरोपियों को सांगानेर सदर थाना पुलिस ने पकड़ लिया।
पेमेंट एप से 1.91 लाख रुपए लेने का था लालच
तीनों आरोपी 6 दिन पहले मृतक के घर आए थे। 22 अक्टूबर को घनश्याम के बेटे-बहू गांव चले गए। घनश्याम के बेटे बहू तेज सिंह को खाना बनाने की जिम्मेदारी देकर गांव गए थे। घनश्याम ने अपने मोबाइल का स्क्रीन शॉट तेजसिंह गुर्जर को चेक कराया। इस दौरान आरोपी तेजसिंह ने घनश्याम के मोबाइल में एक पेमेंट ऐप में देखा कि खाते में 1.91 लाख रुपए है। उसे और उसके साथियों को लालच आ गया। आरोपी गोलू ने तेज सिंह से कहा कि मोबाइल मेरे पास ले आओ मैं रकम निकाल लूंगा। पुलिस के अनुसार 25 अक्टूबर को तेजसिंह और असलम घनश्याम के घर आए। सब ने खाना खाया और सो गए। दोनों आरोपियों ने उठकर घनश्याम का गला दबाकर हत्या कर दी। मृतक का मोबाइल गोलू को दे दिया। फिर लाश को कट्टे में डाला और एक दोस्त की स्कूटी लेकर सीतापुरा में सड़क किनारे डाल गए।
ऐसे आया पकड़ में
थानाधिकारी हरिपाल सिंह ने बताया कि पुलिस ने मृतक के मोबाइल की डिटेल निकाली। आसपास के करीब 40 लोगों से पूछताछ की। इसके अलावा आरोपी तेजसिंह हत्या के अगले दिन मृतक के बेटे के साथ घनश्याम को ढूंढने का नाटक करता रहा। पुलिस को झूठी कहानी सुनाई कि घनश्याम फोन पर कहासुनी करते हुए घर से निकला था। पुलिस को जैसे ही शक हुआ उससे कड़ाई से पूछताछ करने पर सभी साथियों के नाम बता दिए।
कट्टे में मिली थी लाश
उल्लेखनीय है कि सीतापुरा इंडस्ट्री एरिया में एक व्यक्ति की हत्या के बाद शव कट्टे में बंद करके सड़क पर डालने का सनसनीखेज मामला मंगलवार को सामने आया। महात्मा गांधी हॉस्पिटल रोड पर सड़क किनारे पड़े कट्टे से बदबू आने पर श्वानों ने कट्टे को फाड़ दिया था। उसके बाद उसमें से निकला शव देखकर लोगों ने पुलिस को सूचना दी। सांगानेर सदर थाना पुलिस की जांच में सामने आया कि शव करीब 2 दिन पुराना था। पुलिस ने शव को कब्जे में कर शव की कोरोना जांच के बाद पोस्टमार्टम कराया गया। शव के गले पर कपड़ा बंधा हुआ था और चोट के निशान थे। शव के पास मिले सबके पास मिले कागजों के अनुसार मृतक के परिजनों को मौके पर बुलाया गया। जिसमें प्रारंभिक जांच में सामने आया कि हत्या किसी दूसरी जगह की गई है।

Home / Ajmer / मोबाइल पर बैंक बैलेंस दिखाना पड़ा भारी रकम ऐंठने के फेर में युवकों की हत्या

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो