scriptनसीराबाद के वार्ड 4 के बाशिंदे जी रहे नारकीय जीवन | Nasirbaad ward 4 no basic facilities | Patrika News
अजमेर

नसीराबाद के वार्ड 4 के बाशिंदे जी रहे नारकीय जीवन

विकास कार्यों से हैं महरूम : नालियां नहीं बनी, गंदगी से परेशान

अजमेरMay 05, 2019 / 08:46 pm

baljeet singh

Nasirbaad ward 4 no basic facilities

नसीराबाद के वार्ड 4 के बाशिंदे जी रहे नारकीय जीवन

नसीराबाद (अजमेर). छावनी परिषद प्रशासन की उदासीनता व क्षेत्रीय पार्षद की बेरुखी के चलते नगर का वार्ड संख्या 4 इन दिनों विकास कार्यों से महरूम है। नगर में क्षेत्रफल की दृष्टि से सबसे बड़ा वार्ड संख्या 4 जो कांग्रेस का गढ़ रहा है लेकिन मूलभूत समस्याओं को तरस रहा है। क्षेत्रवासियों ने बताया कि पार्षद द्वारा वार्ड संख्या 4 की उपेक्षा की जा रही है। यहां न तो फर्शी ही लगाई जा रही है और न ही नालियों का निर्माण कराया जा रहा है।
छावनी परिषद में वर्तमान में भाजपा का बोर्ड गठित है जहां भाजपा पार्षद अपने क्षेत्र में ब्लॉक व नालियों का जीर्णोद्धार कराने में लगे हुए हैं वहीं वार्ड संख्या 4 के पार्षद की इस ओर कोई नजरें इनायत नहीं हो रही हैं। इतना ही नहीं जामा मस्जिद के समीप वाला मार्ग जो क्षेत्र के समुदाय विशेष के लिए एक बाधा बना हुआ है आए दिन पानी भरने के कारण नमाज के लिए मस्जिद जाने वालों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। वहीं नालियों का हाल भी बेहाल हो रखा है।
क्षेत्र में पूर्व में निर्मित नालियां जीर्ण-शीर्ण होकर समाप्तप्राय हो गई हैं। इस कारण गंदा पानी चारों ओर फैल जाता है जिससे नाली में पनप रही गंदगी के कारण इन दिनों मच्छरों का प्रकोप बढ़ सा रहा है। क्षेत्रवासियों ने यह भी बताया कि जब वह पार्षद के पास निर्माण कार्य के लिए जाते हैं तो उन्हें यह जवाब दिया जाता है कि उन्होंने चुनाव में उन्हें नजरअंदाज किया था।
क्षेत्रवासियों ने मुख्य अधिशसी अधिकारी होशियारसिंह मीणा से क्षेत्र में अपने स्तर पर शीघ्र ही निर्माण कराने की मांग की है। निर्माण कार्य नहीं कराए जाने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

Home / Ajmer / नसीराबाद के वार्ड 4 के बाशिंदे जी रहे नारकीय जीवन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो