scriptचीन में हनीमून मनाकर लौटे दंपती अस्पताल में भर्ती, 25 जनवरी को शंघाई रवाना हुई थी नवदंपती | Newly Couple Hospitalized After Honeymoon in China,Coronavirus Suspect | Patrika News
अजमेर

चीन में हनीमून मनाकर लौटे दंपती अस्पताल में भर्ती, 25 जनवरी को शंघाई रवाना हुई थी नवदंपती

केरल के तिरुवनंतपुरम में एक और अन्य व्यक्तिमें कोरोना वायरस ( Coronavirus ) की पुष्टि होने के बाद से देश में हडक़ंप मचा हुआ है। चीन के शंघाई में हनीमून मनाने गए किशनगढ़ के नवदंपती को कोरोना वायरस का संदिग्ध मानते हुए जेएलएन अस्पताल ( JLN Hospital ) के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है…

अजमेरFeb 03, 2020 / 09:07 am

dinesh

coronasuspect.jpg
अजमेर। केरल के तिरुवनंतपुरम में एक और अन्य व्यक्तिमें कोरोना वायरस ( coronavirus ) की पुष्टि होने के बाद से देश में हडक़ंप मचा हुआ है। इस व्यक्ति ने भी चीन की यात्रा की थी। यह भारत में इस बीमारी का दूसरा मामला है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि मरीज में कोरोना वायरस पाया गया है। उसे अस्पताल में अलग रखा गया है। भारत में कोरोना का पहला मामला भी केरल में ही पाया गया था। एक छात्रा में इसकी पुष्टि हुई थी। ऐसे में राजस्थान में भी चीन से आने वाले सभी यात्रियों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। चीन के शंघाई में हनीमून मनाने गए किशनगढ़ के नवदंपती को कोरोना वायरस का संदिग्ध मानते हुए जेएलएन अस्पताल ( JLN Hospital ) के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। उनके सैंपल जयपुर के एसएमएस अस्पताल ( SMS Hospital ) स्थित लैब में भिजवाए गए हैं।
25 जनवरी को शंघाई रवाना हुई थी नवदंपती
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. केके सोनी ने बताया कि नवदंपती 25 जनवरी को शंघाई रवाना हुए। वहां पहुंचने के बाद उन्हें कोरोना वायरस संबंधी जानकारी मिली तो वे 27 को किशनगढ़ लौट आए। जांच रिपोर्ट आने तक उन्हें ऐहतियातन ऑब्जर्वेशन में रखा गया है। शनिवार को भी किशनगढ़ के ही एक युवक को कोरोना संदिग्ध मानते हुए आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया। उसकी जांच रिपोर्ट का भी इंतजार है।
इंतजाम नाकाफी
जिले में कोरोना वायरस की आहट के बावजूद वायरस को रोकने के कोई इंतजाम नहीं किए जा रहे हैं। विशेषकर एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन या बस स्टैंड पर ऐसी कोई तैयारी नहीं है जिससे वहां आने वाले यात्रियों की जांच की जा सके, जबकि चीन में अजमेर जिले के कई लोग रहते हैं। उनके यहां लौटने का माध्यम हवाई जहाज, ट्रेन या बस ही है। इसके बावजूद जिम्मेदार सावधान नहीं हैं। खास बात यह है कि ख्वाजा साहब का उर्स भी नजदीक है जिसमें शिरकत करने के लिए लाखों जायरीन यहां आएंगे।

Home / Ajmer / चीन में हनीमून मनाकर लौटे दंपती अस्पताल में भर्ती, 25 जनवरी को शंघाई रवाना हुई थी नवदंपती

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो