scriptसरकार की भी नहीं सुन रहे अधिकारी,नोटिस जारी | Officials are not even listening to the government, notice issued | Patrika News
अजमेर

सरकार की भी नहीं सुन रहे अधिकारी,नोटिस जारी

राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर नहीं दे रहे आमजन को जवाब
जिला प्रशासन ने शुरु की कार्रवाई

अजमेरNov 30, 2021 / 08:33 pm

bhupendra singh

अजमेर. जिले मे नियुक्त विभिन्न विभागों के कई अधिकारी कार्यालय में ही नहीं बल्कि राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर की गई आमजन की शिकायत पर भी ध्यान नहीं दे रहे हैं। मामले को गंभीरता से लेते हुए जिला प्रशासन ने ऐसे अधिकारियों को चिन्हित कर नोटिस जारी किया है।
पीडब्ल्यूडी

राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर सड़क मरम्मत को लेकर परिवारी भंवर लाल निवासी सरवाड़ ने शिकायत 052107810018238 दर्ज करवाई थी। पीडब्ल्यूडी केकड़ी खंड के एक्सईएन केदार शर्मा को 6 महीने बाद भी शिकायत निवारण नहीं करने पर नोटिस जारी किया गया है। यह राजकाज में लापरवाही तथा उदासीनता का द्योतक माना गया है। तीन दिन के भीतर कार्रवाई नहीं करने पर विभागीय कार्रवाई की चेतावानी दी गई है।
पीएचईडी

राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर पर 04210659805451 के मामले में कार्रवाही के लिए जलदाय विभाग के भिनाय उपखंड के सहायक अभियंता अक्षय गुप्ता को नोटिस जारी किया गया। मामले में पुन: कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।
बीडीओ मसूदा

जिला प्रशा ने सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज 2 प्रकरणों के 6 माह से अधिक समय से लम्बित रहने के मामले में विकास अधिकारी पंचायत समिति मसूदा को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। कार्रवाही विभाग को ही करनी है लेकिन अधिकारी/ कर्मचारी द्वारा प्रकरणों का अनावश्यक हस्तांतरण किया जा रहा है। कई ऐसे प्रकरण सामने आए हैं जिनमें विलम्ब किया जा रहा है। 15 दिन में समस्या समाधान नहीं होने पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।
एडीए को लिखा पत्र

एडीए से सम्बन्धित मामले 6 माह से अधिक समय तक लम्बित रहने के मामले में अतिरिक्त जिला कलक्ट ने एडीए सचिव को पत्र लिखकर कहा है कि 6 प्रकरण ऐसे है जिनमें एडीए कार्मिक कार्रवाई के बजाय लापरवाही बरत रहे हैं। ऐसे कार्मिकों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। इससे जिला प्रशासन को अवगत करवाया जाए।
इनका कहना है

राजस्थान सम्पर्क पोर्टल की शिकायतों के निस्तारण के मामलों में लापरवाही बरतने पर नोटिस जारी किए गए हैं। सुधार नहीं हुआ तो इसे चार्जशीट में कनवर्ट किया जाएगा।

कैलाश चंद शर्मा,अतिरिक्त जिला कलक्टर, अजमेर

Home / Ajmer / सरकार की भी नहीं सुन रहे अधिकारी,नोटिस जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो