scriptअजमेर उर्स में इस बार लगेगी पाकिस्तान सरकार की हाजिरी | Pakistan government will appear this time in Ajmer Urs | Patrika News
अजमेर

अजमेर उर्स में इस बार लगेगी पाकिस्तान सरकार की हाजिरी

ajmer dargah news : ख्वाजा साहब के 808वें उर्स में शामिल होने के लिए इस बार पाकिस्तानी जायरीन जत्था अजमेर आ सकता है। पाकिस्तान के 260 नागरिकों ने वीजा मांगा है।

अजमेरFeb 23, 2020 / 02:04 pm

युगलेश कुमार शर्मा

अजमेर. ख्वाजा साहब के 808वें उर्स (ajmer urs) में शामिल होने के लिए इस बार पाकिस्तानी जायरीन जत्था अजमेर आ सकता है। पाकिस्तान के 260 नागरिकों ने वीजा मांगा है। हालांकि अभी पाक जत्थे के अजमेर आने की जिला प्रशासन को अधिकृत सूचना नहीं मिली है। लेकिन खुफिया एजेंसी अलर्ट पर है।
27 को रवानगी की सूचना

जत्थे में शामिल पाक नागरिकों ने अजमेर में अपने एक गुरु को यह जानकारी दी है कि पाकिस्तान सरकार की तरफ से हरी झंडी मिल चुकी है और उनके पासपोर्ट भारतीय दूतावास जा चुके हैं। उन्हें 27 फरवरी को लाहौर स्थित हज कमेटी कार्यालय में बुलाया गया है। सबकुछ ठीक ठाक रहा तो 27 की रात को ही जत्था बस से अमृतसर के लिए रवाना हो जाएगा। वहां से स्पेशल ट्रेन के जरिए अजमेर पहुंचेंगे। उन्होंने करीब 130 लोगों के अजमेर आने की संभावना जताई है।
दो साल बाद आएगा जत्था

सुरक्षा कारणों और दोनों देशों के बीच तनाव के चलते पिछले दो उर्स में पाक जायरीन जत्था अजमेर नहीं आ सका। वर्ष 2017 में 402 पाक जायरीन का जत्था अजमेर आया था। पाक जत्थे में करीब 500 लोग शामिल होते हैं लेकिन इस बार सबसे कम नागरिकों ने वीजा के लिए आवेदन किया है।
इनका कहना है…

उर्स में पाकिस्तानी जत्थे के अजमेर आने की फिलहाल कोई सूचना नहीं मिली है।

-विश्वमोहन शर्मा, कलक्टर
पाक नागरिकों के जत्थे के आने की फिलहाल कोई अधिकृत सूचना नहीं है।
-कुंवर राष्ट्रदीप, पुलिस अधीक्षक

Home / Ajmer / अजमेर उर्स में इस बार लगेगी पाकिस्तान सरकार की हाजिरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो