scriptशिवालयों में गूंजे भोलेनाथ के जयकारे, सावन के पहले सोमवार पर भक्तों ने कि विशेष पूजा अर्चना | people worshiping on lord shiva on savan's firsl monday | Patrika News
अजमेर

शिवालयों में गूंजे भोलेनाथ के जयकारे, सावन के पहले सोमवार पर भक्तों ने कि विशेष पूजा अर्चना

www.patrika.com/ajmer-news

अजमेरJul 30, 2018 / 09:18 pm

सोनम

people worshiping on lord shiva on savan's firsl monday

शिवालयों में गूंजे भोलेनाथ के जयकारे, सावन के पहले सोमवार पर भक्तों ने कि विशेष पूजा अर्चना

मदनगंज-किशनगढ़. सावन मास के पहले सोमवार को शिव मंदिरों में विशेष पूजा अर्चना की गई। शिव मंदिरों में सुबह से ही भक्तों ने विशेष पूजा पाठ की और भगवान शिव का पंचामृत दूध, दही, घी, शहद और शक्कर से अभिषेक किया। इसके साथ ही जलाभिषेक करते हुए विल्वपत्र और अन्य सामग्री अर्पित की।
श्रावण मास में सोमवार को भगवान शिव की पूजा विशेष फलदायी मानी जाती है। भक्तों की ओर से बोल बम, ओम नम: शिवाय सहित अन्य मंत्रों और स्त्रोत के साथ भगवान शिव की आरती की गई। कई स्थानों पर भक्तों की ओर से सहस्त्रघट का आयोजन किया गया। आरती के बाद प्रसाद वितरण किया गया। कई शिव मंदिरों में कावडिय़ों ने पुष्कर तीर्थ से लाया जल चढ़ाया।
धानमंडी स्थित शिवालय में सोमवार को विशेष शृंगार व झांकी का आयोजन किया गया। नगर के पुराना शहर, नया शहर, मदनगंज क्षेत्र, शिवाजी नगर, आजाद नगर, जयपुर रोड, इंदिरा नगर, अजमेर रोड, ओसवाली मोहल्ला, गांधीनगर, परासिया, कृष्णापुरी, सावंतसर, महावीर कॉलोनी आदि क्षेत्रों के शिव मंदिरों मेें भगवान शिव की विशेष पूजा अर्चना की गई।

Home / Ajmer / शिवालयों में गूंजे भोलेनाथ के जयकारे, सावन के पहले सोमवार पर भक्तों ने कि विशेष पूजा अर्चना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो