scriptpeoples voice: दिवाली में कैसे मनाएं खुशियां, यहां तो सफाई और स्ट्रीट लाइट का ही टोटा | peoples voice: street light and cleanliness nor proper in ajmer | Patrika News
अजमेर

peoples voice: दिवाली में कैसे मनाएं खुशियां, यहां तो सफाई और स्ट्रीट लाइट का ही टोटा

www.patrika.com/rajasthan-news

अजमेरOct 26, 2018 / 03:57 am

raktim tiwari

clean ajmer

clean ajmer floap

अजमेर.

पंचशील हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी विकास समिति ने राजस्थान आवासन मंडल अजमेर के आवासीय अभियंता से पंचशील कॉलोनी में कार्यरत स्ट्रीट लाइट के ठेकेदार एवं सडक़ों व नालियों की सफ ाई के ठेकेदार की शिकायत की है।
विकास समिति की ओर से आवासीय अभियंता को बताया गया कि पंचशील हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में 30 से 35 स्ट्रीट लाइट बंद पड़ी हैं। स्ट्रीट लाइट के अनुरक्षण के लिए जिस ठेकेदार को काम दिया गया है वह नियमित रूप से नहीं कर रहा है जबकि अनुरक्षण का पूरा पैसा उठा रहा है। स्ट्रीट लाइटों को चालू करने का समय भी नहीं बदला गया है। सर्दियों में जबकि अंधेरा जल्दी हो जाता है मगर लाइटें 7.30 बजे के बाद जलती हैं।
इसी ठेकेदार की ओर से पंचशील कॉलोनी में नालियों एवं सडक़ों की सफ ाई का कार्य भी लिया गया है लेकिन सफ ाई कर्मचारियों को गत 4 माह से पारिश्रमिक नहीं दिया गया है। इसके चलते सफ ाई कर्मचारी कॉलोनी में काम बंद कर देते हैं। समिति अध्यक्ष अजय वाजपेयी ने ठेकेदार से लाइटों का तुरंत मेंटेनेंस करवाने और सफ ाई कर्मचारियों का बकाया पारिश्रमिक तुरंत दिलाने की मांग की है।
विकास समिति की ओर से पंचशील में सेक्टर 2, 3 एवं 5 में राजस्थान आवासन मंडल की ओर से निर्मित तीन पार्कों में पानी एवं बिजली के कनेक्शन करवाने की भी मांग की है। समिति की ओर से मंडल को यह भी आश्वासन दिया है कि यदि इन पार्कों में बिजली एवं पानी के कनेक्शन करवा दिए जाते हैं तो इन पार्कों को विकास समिति गोद लेकर मेंटेन करेगी। इस संबंध में उप आवासन आयुक्त जयपुर को भी ज्ञापन प्रेषित किया गया है।

Home / Ajmer / peoples voice: दिवाली में कैसे मनाएं खुशियां, यहां तो सफाई और स्ट्रीट लाइट का ही टोटा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो