scriptअवैध खनन के खिलाफ पीसांगन तहसीलदार ने बरती सख्ती,पहाड़ी पर पत्थर भरती तीन ट्रैक्टर ट्रॉलियां जब्त | Pesangan Tehsildar took strict action against illegal mining, seized t | Patrika News
अजमेर

अवैध खनन के खिलाफ पीसांगन तहसीलदार ने बरती सख्ती,पहाड़ी पर पत्थर भरती तीन ट्रैक्टर ट्रॉलियां जब्त

गढ़ी गुजरान में अवैध खनन की सूचना पर कार्रवाई,आरोपी चालक ट्रैक्टरों के पेश नहीं कर पाए दस्तावेज व खनन का अनुमति पत्र,कार्रवाई के बाद खनिज विभाग को भेजी सूचना

अजमेरAug 07, 2021 / 11:56 pm

suresh bharti

अवैध खनन के खिलाफ पीसांगन तहसीलदार ने बरती सख्ती,पहाड़ी पर पत्थर भरती तीन ट्रैक्टर ट्रॉलियां जब्त

अवैध खनन के खिलाफ पीसांगन तहसीलदार ने बरती सख्ती,पहाड़ी पर पत्थर भरती तीन ट्रैक्टर ट्रॉलियां जब्त

अजमेर/पीसांगन. कार्यवाहक तहसीलदार राम सिंह गुर्जर ने शनिवार शाम तहसील क्षेत्र के गढ़ी गुजरान गांव में अवैध पत्थर खनन के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई करते हुए मौके से तीन ट्रैक्टर ट्रॉलियां जब्त की है। मामले की जानकारी अग्रिम कार्रवाई के लिए खनन विभाग, अजमेर को भिजवाई सूचित कर दिया।
तहसीलदार गुर्जर ने बताया कि तहसील क्षेत्र के गढ़ी गुजरान में अवैध खनन की सूचना पर उन्होंने मौके पर हलका पटवारी रामरतन भैरा को भिजवाया, जिन्होंने अवगत कराया की गढ़ी गुजरान में गैर मुमकिन पहाड़ी पर अवैध पत्थर खनन का कार्य चल रहा है। मौके पर पहुंचने पर पहाड़ी पर पांच मजदूर तीन ट्रैक्टर ट्रॉली लेकर पहाड़ी पर अवैध खनन कर रहे थे।
ट्रैक्टर के दस्तावेज नहीं बताए

तहसीलदार ने पांचों लोगों के नाम व पते पूछे तो उन्होंने पिचोलिया निवासी शंकरसिंह रावत ओमप्रकाश रावत व दिलीप जाट एवं गढ़ी गुजरान निवासी भंवरलाल जाट व सुरेश जाट बताया। तहसीलदार के अनुसार कार्रवाई के दौरान एक ट्रैक्टर ट्रॉली मौके पर पत्थरों से भरी मिली,जबकि दूसरे में पत्थर भरे जा रहे थे। तीसरी ट्रैक्टर ट्रॉली मौके पर खड़ी थी। पूछने पर ट्रैक्टर चालक दस्तावेज पेश नहीं कर सका।
आरोपियों पर रियायत नहीं

तहसीलदार गुर्जर ने बताया कि उन्होंने पहाड़ी पर पत्थरों का अवैध खनन करने पर पुलिस जाब्ता बुलवा लिया। तीनों ट्रैक्टरों को जब्त कर सुरक्षार्थ थाने भिजवाया। मामले से खनन विभाग अजमेर को अग्रिम कार्रवाई के लिए अवगत करवाया।
तहसीलदार के अनुसार अवैध खनन र्ताओं को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। भविष्य में भी अवैध खनन के विरुद्ध कार्रवाई अनवरत जारी रहेगी। तहसीलदार की कार्रवाई पर कई जनप्रतिनिधि व ग्रामीण आरोपियों की सि,फारिश लेकर पहले मौके पर व उसके बाद थाने पहुंचे, लेकिन तहसीलदार ने रियायत देने से मना कर दिया।

Home / Ajmer / अवैध खनन के खिलाफ पीसांगन तहसीलदार ने बरती सख्ती,पहाड़ी पर पत्थर भरती तीन ट्रैक्टर ट्रॉलियां जब्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो