scriptयहां मेंढ़क से डरे हैं घडिय़ाल, भालू ने काट लिए अपने बाल… | poetic meet in kishangarh peoples enjoys the poems | Patrika News
अजमेर

यहां मेंढ़क से डरे हैं घडिय़ाल, भालू ने काट लिए अपने बाल…

व्यंगात्मक कविताओं पर श्रोताओं की तालियों से खुला रविंद्र रंगमंच तालियों की गडग़ड़ाहट से गूंजता सुनाई दिया।

अजमेरOct 08, 2017 / 11:35 am

raktim tiwari

Poems,writers,show,hindi news,lyricist,ajmer news,peoples,enjoy,laughter,

poet meet in kishnagarh

मदनगंज-किशनगढ़।

कभी जहां गिरेगा खून हमारा, वन्देमातरम की जय बोलेगा.. देश भक्ति तो कभी डेरा सच्चा है पर बाबा झूठा है…जैसी व्यंगात्मक कविताओं पर श्रोताओं की तालियों से खुला रविंद्र रंगमंच तालियों की गडग़ड़ाहट से गूंजता सुनाई दिया।
कवियत्री कीर्ति काले ने जो कदली के पास में पात-पात में पात ज्यों कवियशें की बात में बात-बात…कविता सुनाकर दशहरा मेला कमेटी के रजत जयंति वर्ष के उपलक्ष्य में अखिल भारतीय विराट काव्य कलश की शुरुआत की। कवि सुरेन्द्र दुबे जयपुर ने सरस्वती वन्दना और अशोक शर्मा ने जय श्री राम जय श्री राम…कविता सुनाई अर्जुन अल्लड़ ने यारा ओ यारा, तेरी अदाओं ने मारा…कविता की प्रस्तुति दी। प्रमोद तिवारी ने इश्क जब एक तरफ से हो तो सजा देता है, लेकिन जब दोनों से हो तब….एवं दिया हंू तो जलूगां भी और जलूगां तो बुझूगां भी…गीत सुनाया। कवि पार्थ नवीन ने डेरा सच्चा सच्चा है, बाबा झूठा झूठा है…व्यंगात्मक पेरोड़ी सुनाई। वेदव्रत वाजपेयी ने सरहद पर शंका के बादल, सहमा हुआ तिंरगा है, जहां गिरेगा खून हमारा वन्देमातरम की जय बोलेगा…देश भक्ति कविता सुनाई।
कवि पदम अलबेला ने घर की चमेली सब कहते है…और कवि तेजनारायण शर्मा बैचेन ने खंडन करते करते हमारा भेजा खप गया…कवि सुनाई। कवि सुरेंद्र दुबे की मेंढ़क से डरे है धडिय़ाल, दाल में कुछ काला है, भालू ने कटा लिए बाल दाल में कुछ काला है…कविता को श्रोताओं ने खूब सराहा। इससे पूर्व राजगढ़ भैरवधाम के उपासक चम्पालाल महाराज सानिध्य में कार्यक्रम हुआ। दशहरा मेला कमेटी के अध्यक्ष रमेश चांडक, संयोजक प्रदीप अग्रवाल, गोपाल प्रधान, मोहित अग्रवाल, भागचन्द गुर्जर एवं अन्य सदस्यों ने मुख्य अतिथि विधायक भागीरथ चौधरी, अध्यक्षता वरिष्ठ कांग्रेसी रघु शर्मा, विशिष्ठ अतिथि सभापति सीताराम साहू, उपसभापति राजकुमार बाहेती, डॉ. महेश मित्तल, रामावतार अग्रवाल, हरिहर पारीक का स्वागत किया।
बाहेती किशनगढ़ रत्न से सम्मानित

जुगल किशोर बाहेती को किशनगढ़ रत्न, गोपाल गोयल को किशनगढ़ युवा रत्न से सम्मानित किया गया। किशनगढ़ मार्बल एसोसिएशन के सीईओ सम्पत शर्मा और सुनीता रांदड को किशनगढ़ सम्मान से सम्मानित किया गया। डॉ. अख्तर अली को चिकित्सा, योगेश पाटनी को सामाजिक कार्यों, खेलकूद के लिए सुनील धाबाई को एवं सांस्कृतिक क्षेत्र के लिए कन्हैया कुमावत को सम्मानित किया गया। इस मौके पर सदर सुबराती, पुखराज सोनी व किशनलाल गहलोत को भी सम्मानित किया गया। शैक्षणिक क्षेत्र की प्रतिभा सुनीता जाट, ऊषा गौड़, शैतानसिंह चोयल और नम्रता कुमावत को नकद एवं प्रशस्ति पत्र दिया गया। कराटे प्रतियोगिता में चैम्पियन रहे प्रियांशु व्यास को भी सम्मानित किया गया। अतिथियों ने संयोजक प्रदीप अग्रवाल का साफा और माला पहनाकर स्वागत किया गया।

Home / Ajmer / यहां मेंढ़क से डरे हैं घडिय़ाल, भालू ने काट लिए अपने बाल…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो