scriptPolice Action: कॉलेज बंद, फिर भी कैंपस में पहुंचे दादागिरी करने | Police Action: Police arrest two Students for agitation | Patrika News
अजमेर

Police Action: कॉलेज बंद, फिर भी कैंपस में पहुंचे दादागिरी करने

क्लाक टावर थाना पुलिस ने कॉलेज पहुंचकर छात्रों को खदेड़ा। पुलिस कुछ छात्रों को पकड़कर ले गई। प्राचार्य की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।

अजमेरNov 25, 2020 / 10:39 am

raktim tiwari

students agitation

students agitation

अजमेर.

कोरोना संक्रमण के कारण शिक्षण संस्थान बंद हैं, लेकिन कुछ छात्र राजनीति चमकाने में जुटे हैं। अजमेर के सम्राट पृथ्वीराज चौहान राजकीय महाविद्यालय में कुछ यही माहौल दिखा। गां एनसीसी आर्मी विंग की भर्ती को लेकर कुछ छात्रों ने हंगामा कर दिया। छात्रों ने कुछेक शिक्षकों अभद्रता भी की। सूचना मिलने पर क्लाक टावर थाना पुलिस ने कॉलेज पहुंचकर छात्रों को खदेड़ा। पुलिस कुछ छात्रों को पकड़कर ले गई। प्राचार्य की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।
एनसीसी आर्मी विंग में भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे। विद्यार्थियों को आवेदन के लिए पर्याप्त समय दिया गया। साथ ही कोरोना संक्रमण को देखते हुए दो बार तिथि बढ़ाई गई। चयन प्रक्रिया भी ऑनलाइन कराई गई। कुल 544 आवेदनों में से 158 विद्यार्थियों का चयन किया गया। कॉलेज के एनसीसी के सीओ ने बुधवार को शारीरिक परीक्षा तय की।
हमें नहीं मिला अवसर
आवेदन से वंचित कई छात्र कॉलेज पहुंच गए। उन्होंने एनसीसी अधिकारी डॉ.मनोज यादव और डॉ. बिनय कुमार के समक्ष नाराजगी जताई। छात्रों ने कहा कि उन्हें आवेदन का अवसर नहीं मिला। लिहाजा तिथि आगे बढ़ानी चाहिए। इस दौरान कुछ छात्रों ने दोनों अधिकारियों से अभद्रता भी की।पुलिस ने खदेड़ा छात्रों को सूचना मिलने पर क्लाक टावर थाना मौके पर पहुंची। पुलिस ने कॉलेज में एकत्रित हुए छात्रों को खदेड़ा। साथ ही कुछ छात्रों को पकड़कर थाने ले गई।
कॉलेज और एनसीसी अधिकारियों की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया। कोरोना संक्रमण के चलते जुलाई से कॉलेज नहीं खुला है। फिर भी कुछ छात्र नेता लगातार बदतमीजी कर रहे हैं। पिछले दिनों कैंपस में एक छात्र का जन्मदिन मनाने और केक काटने को लेकर उनकी प्राचार्य से तकरार हुई थी। इससे पहले भी छात्र मुख्य द्वार पर धरना-प्रदर्शन कर चुके हैं।

Home / Ajmer / Police Action: कॉलेज बंद, फिर भी कैंपस में पहुंचे दादागिरी करने

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो