scriptRajasthan-ka-ran: संवेदनशील बूथ पर रहेगी कड़ी निगरानी, पुलिस ने बनाया ये धांसू प्लान | Police prepare special plan for rajasthan assembly election | Patrika News
अजमेर

Rajasthan-ka-ran: संवेदनशील बूथ पर रहेगी कड़ी निगरानी, पुलिस ने बनाया ये धांसू प्लान

www.patrika.com/rajasthan-news

अजमेरOct 28, 2018 / 04:20 am

raktim tiwari

police action plan

police action plan

अजमेर.

पुलिस महानिरीक्षक बीजू जॉर्ज जोजफ ने चुनाव की तैयारियों के संबंध में पुलिस अधिकारियों की बैठक लेकर खास निर्देश दिए हैं। उन्होंने चुनाव आयोग के निर्देशों के अनुसार मतदान केन्द्रों पर पुलिस जाब्ता, सशस्त्र गार्ड तैनात करने संबंधी समीक्षा की।
बैठक में संवेदनशील बूथों पर विशेष नजर रखने के दिशा निर्देश अधिकारियों को दिए गए। निर्वाचन विभाग की ओर से जो बूथ संवेदनशील व अति संवेदनशील हैं उन बूथों पर पुलिस की भूमिका व तैनाती की समीक्षा की गई।
अवैध शराब की बिक्री पर होगी सख्ती

बैठक में आईजी जोजफ ने मादक पदार्थों की तस्करी को रोकने रात्रि समय में शराब बिक्री आदि की रोकथाम के लिए उपाय के निर्देश दिए। गंज, पुष्कर व दरगाह क्षेत्र में विशेष सुरक्षा करने के निर्देश दिए। खासकर चुनाव के दौरान मादक पदार्थ व रात आठ बजे बाद शराब की ब्रिकी या सप्लाई पर विशेष चौकसी बरतने के निर्देश दिए। गौरतलब है कि राजस्थान पत्रिका ने हाल ही में शराब की दुकानों पर आठ बजे बाद बिक्री के स्टिंग ऑपरेशन किए थे। इसके बाद ही पुलिस हरकत में आई।
विशेष गश्त के भी निर्देश

बैठक में आईजी जोजफ ने दीपावली पर्व के मद्देनजर विशेष गश्त करने के भी निर्देश दिए। हाइवे पर चैकिंग, होटलों व धर्मशालाओं में आने जाने वाले लोगों की जांच, स्टेशन व बस स्टैंड के बाहर सादी वर्दी में सुरक्षाकर्मी तैनात करने को कहा।
बाजारो में आवाजाही अधिक होने व कॉलोनियों में मकान सूने होने के कारण आवासीय कॉलोनी में भी दिन में गश्त करने को कहा। लोग खरीदारी में बाजार चले जाते हें और कई घंटे मकान सूने रहते हैं। इसको देखते हुए भी पुलिस अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। बैठक में पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हर्ष रत्नू सहित कई अधिकारी मौजूद रहे।

Home / Ajmer / Rajasthan-ka-ran: संवेदनशील बूथ पर रहेगी कड़ी निगरानी, पुलिस ने बनाया ये धांसू प्लान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो