scriptPostponed: टली जेईई एडवांस, अब तलाशनी होगी नई डेट | Postponed: Jee Advance postponed, Search for New date | Patrika News
अजमेर

Postponed: टली जेईई एडवांस, अब तलाशनी होगी नई डेट

कोरोना संक्रमण के कारण लिया फैसला। आईआईटी खडग़पुर को करानी है परीक्षा।

अजमेरMay 27, 2021 / 08:10 am

raktim tiwari

jee advance exam 2021

jee advance exam 2021

अजमेर.

देश के विभिन्न आईआईटी में प्रवेश के लिए 3 जुलाई को होने वाली जेईई एडवांस परीक्षा-2021 स्थगित हो गई है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए आईआईटी खडग़पुर ने फैसला लिया है।

जेईई एडवांस परीक्षा 3 जुलाई को कराई जानी थी। लेकिन देश भर में कोरोना संक्रमण के हालात को देखते हुए हजारों विद्यार्थियों और उनके परिजनों ने आईआईटी खडग़पुर को ई-मेल और फोन कर तिथि आगे बढ़ाने का आग्रह किया था।
तीन सदस्यीय परीक्षा आयोजन समिति के अध्यक्ष प्रो. देबाशीष चक्रवर्ती ने कोरोना संक्रमण के हालात और विद्यार्थियों के आग्रह को देखते हुए परीक्षा तिथि आगे बढ़ाने की संस्तुति की थी। जेईई मेन भी स्थगितजेईई मेन की 27 से 30 अप्रेल और 24 से 28 मई तक होने वाली परीक्षा को नेशनल टेस्टिंग एजेंसी पहले ही स्थगित कर चुकी है। ऐसे में जेईई एडवांस का टलना तय था।
अभी नहीं मिलेंगे डिग्री और मेडल, करना होगा इंतजार

अजमेर. महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों को डिग्री और मेडल के लिए इंतजार करना होगा। फिलहाल लॉकडाउन के चलते कामकाज ठप है। एक तरफ सत्र 2019-20 की मेरिट सूची, मेडल बनवाने सहित आपत्तियां मांगी जानी हैं। वहीं मौजूदा सत्र की परीक्षाएं बकाया हैं।
कोरोना संक्रमण के चलते बीते साल राज्य के स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालय दिसंबर तक बंद रहे थे। ऑफलाइन कक्षाएं, अकादमिक कार्यक्रम, दीक्षांत, समारोह,सांस्कृतिक-सह शैक्षिक गतिविधियां नहीं हुई। कई विश्वविद्यालयों ने ऑनलाइन दीक्षान्त समारोह कराए। मदस विश्वविद्यालय को भी राजभवन ने मार्च में ऑनलाइन दीक्षांत समारोह की तैयारी करने को कहा था। लेकिन अप्रेल में कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन के चलते कुछ नहीं हो पाया।

Home / Ajmer / Postponed: टली जेईई एडवांस, अब तलाशनी होगी नई डेट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो