scriptभगवान भरोसे मरीज, प्राइवेट डॉक्टर्स ने भी किए हाथ खड़े, मेडिकल कॉलेज interns भी उतरे हड़ताल पर | private doctors and interns also start strike patients in tension | Patrika News
अजमेर

भगवान भरोसे मरीज, प्राइवेट डॉक्टर्स ने भी किए हाथ खड़े, मेडिकल कॉलेज interns भी उतरे हड़ताल पर

जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के करीब 100 इंटन्र्स चिकित्सकों ने भी हड़ताल की घोषणा कर दी है।

अजमेरDec 25, 2017 / 11:44 am

Prakash Chand Joshi

private doctors and interns also start strike ,patients in tension
अजमेर . जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के करीब 100 इंटन्र्स चिकित्सकों ने भी हड़ताल की घोषणा कर दी है। रविवार को सभी इंटन्र्स भी हड़ताल पर चले गए । करीब 271 रेजीडेंट चिकित्सक पहले से हड़ताल पर हैं। उधर, प्राइवेट प्रेक्टिशनर्स डॉक्टर्स सोसायटी ने भी रविवार को सभी प्राइवेट डॉक्टर्स कार्य बहिष्कार कर , प्राइवेट अस्पतालों की ओपीडी सुबह 8 से शाम 5 बजे तक बंद रखेंगे।
अखिल राजस्थान सेवारत चिकित्सक संघ के सेवारत चिकित्सकों के खिलाफ सरकार का दमनात्मक रवैया के खिलाफ इंटन्र्स चिकित्सकों ने मेडिकल कॉलेज प्रिंसीपल डॉ. आर.के. गोखरू को ज्ञापन दिया। रेजीडेंट चिकित्सकों की हड़ताल को समर्थन दिया है। वहीं नीट की परीक्षा व 17-18 घंटे नियमित ड्यूटी से इंटन्र्स में रोष है। इन्टन्र्स यूनियन के अध्यक्ष डॉ. शरद ने कहा सेवारत चिकित्सक व रेजीडेंट के समर्थन में वे भी रविवार सुबह 8 बजे सामूहिक कार्य बहिष्कार पर चले जाएंगे।
private doctors and interns also start strike patients in tension
हड़ताल जारी, वार्ड होने लगे खाली
जिले के पीएचसी, सीएचसी, जिला अस्पतालों में करीब 250 सेवारत चिकित्सक, मेडिकल कॉलेज के 271 रेजीडेंट की हड़ताल शनिवार को भी जारी रही। शनिवार को अस्पताल में ओपीडी, आईपीडी घटने के साथ वार्ड भी खाली होने लगे हैं। टीबी वार्ड, आपातकालीन इकाई वार्ड, सर्जरी, अस्थि रोग, मेडिसिन वार्ड आदि में कई पलंग खाली पड़े हैं। जबकि गंभीर मरीजों की संख्या कैज्युल्टी में बढ़ रही है।बंद रखेंगे ओपीडीप्राइवेट मेडिकल प्रेक्टिसनर्स सोसायटी के अध्यक्ष डॉ. सतीश शर्मा, सचिव डॉ. राजीव शर्मा ने बताया कि सोमवार को पूर्ण कार्य बहिष्कार कर ओपीडी बंद रखी जाएगी, इसके बाद भी सरकार नहीं मानी तो और कड़े कदम उठाने को विवश होना पड़ेगा।
सरकार करे समझौता लागू

प्रदेश राजीव गांधी यूथ फडरेशन के प्रदेश संयोजक कमल गंगवाल एवं प्रदेश महासचिव विकास अग्रवाल तथा राष्ट्रीय सोनिया गांधी बिग्रेड अजमेर के शहर अध्यक्ष राजकुमार गर्ग ने प्रदेश में सेवारत चिकित्सकों की हड़ताल की वजह से आम जनता को हो रही कठिनाइयों को दूर करने के लिए जिला कलक्टर से आवश्यक सुविधाएं तत्काल प्रभाव से किए जाने की मांग की है। राजस्थान सरकार की हठधर्मिता के कारण सेवारत चिकित्सक पिछले कई दिनों से हडताल पर बैठे हैं। सरकार तत्काल समझौता लागू कर चिकित्सकों के साथ आमजन को राहत पहुंचाए।

मेडिकल टीचर्स फैकल्टी काला रिबन बांध करेंगे प्रदर्शनराजस्थान मेडिकल कॉलेज टीचर्स एसोसिएशन अजमेर के पदाधिकारियों की रविवार को बैठक आयोजित कर निर्णय लिया गया कि राज्य सरकार तुरंत दमनकारी नीति का त्याग कर सेवारत चिकित्सक संघ के पदाधिकारियों से सकारात्मक वार्ता की पहल कर उत्पन्न गतिरोध को समाप्त करें। सरकार की दमनकारी नीति के विरोध में 25 दिसम्बर को सभी मेडिकल टीचर्स फैकल्टी काला रिबन बांधकर विरोध प्रदर्शन करेंगे। अध्यक्ष डॉ. बी.के.सिंह ने बताया कि सांकेतिक प्रदर्शन कर टीचर्स फैकल्टी विरोध करेगी।
private doctors and interns also start strike patients in tension

Home / Ajmer / भगवान भरोसे मरीज, प्राइवेट डॉक्टर्स ने भी किए हाथ खड़े, मेडिकल कॉलेज interns भी उतरे हड़ताल पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो