scriptProposal for alternative land allotment for Telangana House | तेलंगाना हाउस के लिए वैकल्पिक भूमि आवंटन का प्रस्ताव | Patrika News

तेलंगाना हाउस के लिए वैकल्पिक भूमि आवंटन का प्रस्ताव

locationअजमेरPublished: Jan 16, 2024 11:20:39 pm

Submitted by:

Dilip Sharma

अजमेर विकास प्राधिकरण सरकार को भेजेगा प्रस्ताव

अजमेर विकास प्राधिकरण की ओर से तेलंगाना हाउस के लिए हरिभाऊ उपाध्याय नगर के पास कोटड़ा आवासीय योजना में आवंटित की गई पांच हजार वर्गमीटर से कुछ अधिक भूमि के लिए अन्यत्र विकल्प ढूंढा जाएगा। अन्यत्र भूमि का विकल्प मिलने के बाद मौजूदा आवंटन को निरस्त किया जाएगा।

तेलंगाना हाउस के लिए वैकल्पिक भूमि आवंटन का प्रस्ताव
तेलंगाना हाउस के लिए वैकल्पिक भूमि आवंटन का प्रस्ताव
अजमेर विकास प्राधिकरण की ओर से तेलंगाना हाउस के लिए हरिभाऊ उपाध्याय नगर के पास कोटड़ा आवासीय योजना में आवंटित की गई पांच हजार वर्गमीटर से कुछ अधिक भूमि के लिए अन्यत्र विकल्प ढूंढा जाएगा। अन्यत्र भूमि का विकल्प मिलने के बाद मौजूदा आवंटन को निरस्त किया जाएगा। गत दिनों प्राधिकरण की परिभ्रमण समिति की बैठक में इस आशय का प्रस्ताव तैयार किया गया। अजमेर विकास प्राधिकरण की ओर से अनुमोदन तैयार कर सरकार को भेजा जाएगा।जानकारी अनुसार तेलंगाना हाउस के लिए गत भाजपा सरकार के कार्यकाल में तेलंगाना से आने वाले श्रद्धालुओं व अन्य विशिष्टजन के लिए गेस्ट हाउस बनाया जाना तय हुआ था। जमीन आवंटन करने पर तेलंगाना सरकार की ओर से प्राधिकरण में राशि भी जमा करा दी गई थी। एडीए सरकार से मंजूरी मिलने व वैकल्पिक जगह देने के बाद मौजूदा आवंटन को निरस्त करेगा।
परिभ्रमण समिति में चली पत्रावलीप्राधिकरण में अध्यक्ष नहीं होने व बोर्ड गठित नहीं होने के कारण प्रकरण की पत्रावली परिभ्रमण समिति के जरिए चली। इसमें समिति सदस्यों कलक्टर, एडीए आयुक्त, विद्युत, सानिवि, जलदाय हाउसिंग बोर्ड के मुख्य अभियंता व एसई, किशनगढ़ व पुष्कर नगर परिषद के चेयरमेन शामिल हैं। इन सभी से अनुमोदन लेना होता है।
जनप्रतिनिधियों व क्षेत्रवासियों ने किया था विरोधबाद में इसे लेकर तत्कालीन विधायक व विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी के नेतृत्व में क्षेत्रवासियों ने इसे लेकर विरोध किया था।

इनका कहना है

तेलंगाना हाउस के लिए आवंटित जमीन के संबंध में वर्क प्रोसेस में है।
नित्या के., आयुक्त-अजमेर विकास प्राधिकरण।

ट्रेंडिंग वीडियो