script नाबालिग को अगवा करने का आरोपी युवक गिरफ्तार | Rajasthan ajmer, Accused of kidnapping minor arrested | Patrika News

नाबालिग को अगवा करने का आरोपी युवक गिरफ्तार

locationअजमेरPublished: Dec 28, 2023 02:09:04 pm

Submitted by:

manish Singh

क्लॉक टावर थाना पुलिस की कार्रवाई

नाबालिग को अगवा करने का आरोपी युवक गिरफ्तार
नाबालिग को अगवा करने का आरोपी युवक गिरफ्तार

अजमेर. नाबालिग को अगवाकर ले जाने के मामले में क्लॉक टावर थाना पुलिस ने किशोरी को दस्तयाब कर परिजन के सुपुर्द कर दिया। पुलिस ने पीडि़ता का मेडिकल मुआयना कराने के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पीडि़ता के पिता की रिपोर्ट पर आरोपी के खिलाफ अपहरण व पोक्सो एक्ट में प्रकरण दर्ज किया था।

थानाप्रभारी महावीर सिंह ने बताया कि हजारी बाग रेलवे क्वाटर्स निवासी आकाश वाल्मिकी को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी के खिलाफ अपहरण व पोक्सो एक्ट में अपराध प्रमाणित पाया गया है। आरोपी को पोक्सो एक्ट में प्रकरण दर्जकर गिरफ्तार किया। पुलिस आरोपी को गुरूवार को अदालत में पेश करेगी। इससे पूर्व पुलिस ने पीडि़ता का जवाहर लाल नेहरू अस्पताल में मेडिकल करवाया।
पहले से थी पहचान
पुलिस पड़ताल में आया कि आरोपी आकाश की पीडि़ता से पहले से पहचान थी। वह लम्बे समय से पीडिता का पीछा कर रहा था। आरोपी 25 दिसम्बर रात पीडिता को जबरन अपने साथ अगवाकर ले गया था। आरोपी के खिलाफ पोक्सो एक्ट में अपराध प्रमाणित पाया गया।
यह है मामला
पहाड़गंज निवासी पीडि़ता के पिता ने रिपोर्ट दी कि वह 25 दिसम्बर शाम को काम से घर लौटा तो उसके पिता-बेटा घर पर थे जबकि बेटी सहेली के साथ चर्च में घूमने गई। उसके आने के एक घंटे बाद वह घर आई। उसके आने के बाद सभी ने खाना-खाया और सो गए। फिर बेटी को किसी अज्ञात व्यक्ति के नम्बर से कॉल आया। बेटी फोन लेकर छत पर चली गई। कुछ देर बाद जिस युवक ने कॉल किया और वह गली में आ गया। वह उसको देखकर चिल्लाया तो आरोपी भाग गया लेकिन वह कुछ दूर जाकर रुक गया। कुछ समय बाद युवक फिर से गली में आया। उसने कॉल करके उसकी बेटी को घर के बाहर बुलाकर अगवाकर ले गया। काफी तलाश के बाद उसकी बेटी का सुराग नहीं लगा तो क्लॉक टावर थाने में शिकायत दी।

ट्रेंडिंग वीडियो