scriptRajasthan-election 2018: अजमेर के मंत्रियों को है जबरदस्त उम्मीदें, चौथी पारी खेलने का है इंतजार | Rajasthan-election 2018: Ajmer's MLA hope for fouth political inning | Patrika News
अजमेर

Rajasthan-election 2018: अजमेर के मंत्रियों को है जबरदस्त उम्मीदें, चौथी पारी खेलने का है इंतजार

www.patrika.com/rajasthan-news

अजमेरOct 26, 2018 / 04:41 pm

raktim tiwari

ajmer MLA ticket

ajmer MLA ticket

अजमेर.

विधानसभा चुनावों में टिकट के लिए जयपुर एवं दिल्ली तक रेस जारी है। प्रदेश आलाकमान के साथ राष्ट्रीय स्तर पर दावेदार पूरी ताकत झोंक रहे हैं।

भाजपा में कुछ विधायकों के टिकट कटने की उम्मीद में जहां दावेदारों की संख्या बढ़ी है वहीं अजमेर एवं दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में वर्तमान विधायक व राज्यमंत्री टिकट के लिए पूरे आश्वस्त हैं। यही नहीं भाजपा के उच्च सूत्रों की मानें तो दोनों राज्यमंत्रियों के इस बार भी टिकट नहीं कटेंगे।
भाजपा सत्ता एवं संगठन की ओर से अजमेर जिले की आठों विधानसभा क्षेत्रों में टिकट में नए चेहरे लाने के संकेत दिए गए थे, इसके बाद पार्टी एवं विधायकों में हलचल भी तेज हो गई। कुछ विधानसभा क्षेत्रों के विधायकों ने अपनी ओर से टिकट के लिए भरसक कोशिश की जा रही है।
रायशुमारी में भी एक राय के सुर छेड़े गए। आठों विधानसभा क्षेत्रों में पिछली बार के मुकाबले दावेदार भी बढ़े। रायशुमारी डिब्बों से निकलने के बाद पार्टी की ओर से संकेत मिल रहे हैं उसमें यह माना जा रहा है कि अजमेर उत्तर विधानसभा से विधायक एवं शिक्षा व पंचायतीराज राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी एवं अजमेर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से विधायक एवं महिला व बाल विकास राज्यमंत्री अनिता भदेल को चौथी पारी में भी उतारा जाएगा। पार्टी की ओर से इनके टिकट पक्के माने जा रहे हैं।
दोनों राज्यमंत्री भी टिकट को लेकर आश्वस्त नजर आ रहे हैं। पार्टी के उच्च स्तर के पदाधिकारियों व जिम्मेदार नेताओं के संकेत में इन दोनों का टिकट तय है।

दोनों जुटे हैं अपने-अपने क्षेत्र में
एक ओर दावेदार नेताओं के सम्पर्क एवं जयपुर-दिल्ली के चक्कर लगा रहे हैं वहीं दोनों राज्यमंत्री देवनानी व भदेल अपने विधानसभा क्षेत्रों में सक्रिय हैं। उनका भी मानना है कि सरकार में रहते हुए क्षेत्र में ही नहीं प्रदेशभर में सरकार की योजनाओं को आमजन व सुदूर ग्रामीण क्षेत्र में बैठे व्यक्ति तक पहुंचाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है।

Home / Ajmer / Rajasthan-election 2018: अजमेर के मंत्रियों को है जबरदस्त उम्मीदें, चौथी पारी खेलने का है इंतजार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो