scriptrbse: बोर्ड परीक्षा के लिए बनाने पड़ेंगे अतिरिक्त केंद्र | rbse: Meeting for Extra exam center and arrangements | Patrika News
अजमेर

rbse: बोर्ड परीक्षा के लिए बनाने पड़ेंगे अतिरिक्त केंद्र

सोशल डिस्टेंसिंग की पालना के लिए ज्यादा जगह की जरूरत।

अजमेरJun 02, 2020 / 04:25 pm

raktim tiwari

rbse meeting

rbse meeting

अजमेर.

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की बकाया परीक्षाओं को लेकर मंगलवार को बैठक हुई। इसमें परीक्षाओं के लिए अतिरिक्त केंद्र बनाने और सुरक्षा इंतजाम को लेकर चर्चा की गई।

कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन के चलते राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने दसवीं-बारहवीं और विश्वविद्यालय ने सैद्धांतिक और प्रायोगिक परीक्षाएं स्थगित की हैं। उच्च माध्यमिक-वरिष्ठ उपाध्याय की परीक्षाएं 18 से 30 जून तक होंगी। जबकि माध्यमिक की परीक्षाएं 27 से 30 जून तक कराई जाएंगी।
केंद्रों-इंतजाम पर चर्चा
बोर्ड अध्यक्ष प्रो. डी. पी. जारोली, सचिव अरविंद सैंगवा सहित अन्य अधिकारियों से शिक्षा विभाग, बीएलओ और अन्य अधिकारियों से चर्चा की। इसमें परीक्षा केंद्रों सहित अन्य सुरक्षा उपायों पर विचार-विमर्श किया गया।
रखनी पड़ेगी एक मीटर की दूरी
कोरोना संक्रमण से बचाव के तहत नियमानुसार एक से दूसरे व्यक्ति के बीच एक मीटर की दूरी जरूरी है। संस्थानोंको सोशल डिस्टेंसिंग के इस फार्मूले की अनुपालनना करानी जरूरी होगी। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने अतिरिक्त केंद्रों की तलाश शुरू कर दी है। मालूम हो कि राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षाओं में 20 लाख विद्यार्थी पंजीकृत हैं।

Home / Ajmer / rbse: बोर्ड परीक्षा के लिए बनाने पड़ेंगे अतिरिक्त केंद्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो