कोरोना का चक्रव्यूह : अजमेर जिले में रविवार को 350 रोगियों की रिपोर्ट मिली पॉजिटिव,तीन की मौत

सरवाड़ उपखंड के लल्लाई गांव में एक वृद्धा,पारा निवासी एक प्रौढ़ की जयपुर में इलाज के दौरान व अजमेर में कोरोना संक्रमित एक वृद्धा ने दम तोड़ दिया,जेएलएन मेडिकल कॉलेज इन्टर्न व पीजी हॉस्टल में भी संक्रमण की हुई एंट्री,चिकित्सा विभाग ने इलाज में झौंकी पूरी ताकत

By: suresh bharti

Published: 18 Apr 2021, 11:23 PM IST

ajmer अजमेर. कोरोना का कहर रविवार को भी जारी रहा। जवाहरलाल नेहरू अस्पताल में जहां एक संक्रमित महिला ने दम तोड़ दिया जबकि जिलेभर में 350 से अधिक कोरोना संक्रमित आए हैं। मेडिकल कॉलेज की रिपोर्ट में आंकड़ा 500 से भी बार था लेकिन इनमें करीब डेढ़ सौ नागौर जिले के केस भी बताए जा रहे हैं। अजमेर जिले में कोरोना का संक्रमण की रफ्तार तीव्र बनी हुई है। शनिवार को जहां 378 मामले सामने आए। रविवार को साढ़े तीन सौ केस आने के बाद जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य महकमा में हडक़ंप मचा हुआ है।

कॉन्टेक्ट हिस्ट्री में संक्रमितों के सम्पर्क का नतीजा

चिकित्सा विभाग के अनुसार कॉन्टेक्ट हिस्ट्री में संक्रमितों के संपर्क वाले केस सर्वाधिक आए हैं। जेएलएन अस्पताल में रविवार सुबह धोलाभाटा निवासी 54 वर्षीय संक्रमित महिला,केकड़ी अस्पताल में सरवाड़ उपखंड के लल्लाई गांव निवासी एक वृद्धा तथा पारा निवासी एक प्रौढ़ की जयपुर में इलाज के दौरान मौत हो गई है। दोपहर में परिजन को शव सुपुर्द किया गया। चिकित्सा विभाग के अनुसार महिला मध्यप्रदेश की जायरीन है लेकिन स्थानीय पता धोलाभाटा का लिखवा रखा है। चार दिन पूर्व रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर अस्पताल में उपचाररत थी।

मेडिकल कॉलेज के इंटन्र्स भी संक्रमण की चपेट में

मेडिकल कॉलेज में लगातार कक्षाएं लगने एवं अस्पताल में ड्यूटी के चलते इन्टन्र्स डॉक्टर भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। रविवार को 12 इन्टन्र्स डॉक्टर्स की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बावजूद इन्टन्र्स डॉक्टर्स व पीजी के हॉस्टल में ना तो सेनिटाइज करवाया गया है ना किसी तरह की सुध ली गई है। उधर, एक इन्टन्र्स डॉक्टर के अनुसार रविवार को करीब 40 जनों ने कोरोना टेस्ट करवाया उनमें से करीब 20 पॉजिटिव अब तक आ चुके हैं, लेकिन कॉलेज प्रशासन की ओर से अभी तक कोई ऐहतियात के कदम नहीं उठाए गए हैं।

suresh bharti Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned